IPL IPL 2023: केएल राहुल ने चली आईपीएल 2016 की विराट कोहली जैसी चाल, बने इस लीग के इतिहास में ऐसा करने वाले दूसरे कप्तान

IPL 2023: केएल राहुल ने चली आईपीएल 2016 की विराट कोहली जैसी चाल, बने इस लीग के इतिहास में ऐसा करने वाले दूसरे कप्तान

IPL 2023: केएल राहुल ने चली आईपीएल 2016 की विराट कोहली जैसी चाल, बने इस लीग के इतिहास में ऐसा करने वाले दूसरे कप्तान post thumbnail image
Share This Post

IPL 2023:  क्रिकेट गलियारों में कभी-कभी कुछ ऐसी रणनीति देखने को मिलती है, जो अपने आप में बहुत ही खास मानी जाती है। हर एक कप्तान की अपनी एक सोच और अपने कुछ प्लान होते है, मैच की परिस्थितियों को अनुसार कप्तान बीच मैदान में कुछ ऐसी चाल चलते हैं, जो वाकई में यादगार और अनोखी बन जाती है। ऐसा ही कुछ शुक्रवार को लखनऊ सुपरजॉयंट्स और पंजाब किंग्स(PBKS VS LSG) के बीच खेले गए मैच में देखने को मिला।

IPL 2023: केएल राहुल ने पंजाब किंग्स के खिलाफ चली अनोखी चाल

मोहाली में खेले गए इस मैच में लखनऊ सुपरजॉयंट्स ने पंजाब किंग्स को उनके घर में ही बड़े अदब से हराया। केएल राहुल(KL RAHUL) एंड कंपनी ने इस रिकॉर्ड तोड़ मैच में शिखर धवन(SHIKHAR DHAWAN) की सेना को 56 रन से मात दी। इस मैच में एक से एक शानदार रिकॉर्ड़्स बनते देखे गए। इसी बीच लखनऊ सुपरजॉयंट्स ने एक बहुत ही अनोखी चाल इस मैच में चली जहां राहुल ने आईपीएल 2016 में विराट कोहली(VIRAT KOHLI) जैसे प्लान को दोहराया।

IPL 2023
IPL 2023 LSG TEAM(Credit_Twitter)

ये भी पढ़े- IPL 2023: अपनी टीम के लिए शायद ही देखा होगा ऐसा समर्पण, इस खिलाड़ी ने आईपीएल के कारण अभी तक नहीं किया है बेटे का दीदार

केएल राहुल ने पंजाब किंग्स के खिलाफ किया 9 गेंदबाजों का इस्तेमाल

जी हां… इस मैच में लखनऊ सुपरजॉयंट्स के कप्तान केएल राहुल ने एक ऐसी चाल चली जो क्रिकेट में बहुत ही कम देखने को मिलता है। इस मैच में पंजाब किंग्स के खिलाफ गेंदबाजी के दौरान केएल राहुल ने अपनी टीम से कुल 9 गेंदबाजों का प्रयोग किया। इस दौरान 11 खिलाड़ियों में केवल खुद राहुल और विकेटकीपर पूरन ही गेंदबाजी नहीं कर सके। बाकी सभी खिलाड़ियों से गेंदबाजी करायी। आईपीएल के इतिहास में किसी एक मैच में इससे पहले केवल एक ही कप्तान ने 9 गेंदबाजों का इस्तेमाल किया है।

IPL 2023
IPL 2023 LSG TEAM(Credit_Twitter)

ये भी पढ़े- IPL 2023: लीजेंड कैप्टन धोनी के सामने फिर से होगा युवा कैप्टन संजू का टेस्ट, जानें संजू कैसे करेंगे इस चुनौती का सामना?

मोहाली में खेले गए इस मैच में लखनऊ सुपरजॉयंट्स के कैप्टन राहुल ने अपने प्रमुख गेंदबाज यश ठाकुर, आवेश खान, नवीन उल हक, रवि बिश्नोई और अमित मिश्रा से तो गेंदबाजी करायी, साथ ही मार्कस स्टोइनिस, काइल मेयर्स, आयुष बदोनी और क्रुणाल पंड्या से गेंदबाजी करायी। इस तरह से राहुल ने कुल 9 गेंदबाजों का इस्तेमाल किया।

विराट कोहली ने 2016 आईपीएल में किया था 9 गेंदबाजों का प्रयोग

इससे पहले साल 2016 के आईपीएल के दौरान रॉयल चैलैंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली ने एक मैच में 9 गेंदबाजों से गेंदबाजी करायी थी। जब गुजरात लॉयंस के खिलाफ खेले गए मैच में कैप्टन कोहली ने अपनी टीम के 11 में से 9 खिलाड़ियों से गेंदबाजी करायी थी, जिसमें श्रीनाथ अरविंद, क्रिस जॉर्डन, शेन वॉटसन, युजवेन्द्र चहल, वरुण आरोन के अलावा खुद कप्तान विराट कोहली, सचिन बेबी, स्टुअर्ट बिन्ना और क्रिस गेल ने भी गेंदबाजी की थी। अब केएल राहुल ने भी ऐसी ही चाल चली और वो आईपीएल के इतिहास में 9 गेंदबाजों का इस्तेमाल करने वाले दूसरे कप्तान बन गए हैं।

IPL 2023
IPL 2023 LSG TEAM(Credit_Twitter)

ये भी पढ़े- https://www.espncricinfo.com/series/indian-premier-league-2023-1345038/points-table-standings

लखनऊ सुपरजॉयंट्स ने पंजाब किंग्स को दी 56 रन से मात

आपको बता दें कि लखनऊ सुपरजॉयंट्स और पंजाब किंग्स के बीच खेले गए इस मैच में लखनऊ ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट पर 257 रनों का स्कोर खड़ा किया। जिसमें मार्कस स्टोइनिस ने 40 गेंद में 72 रनों की पारी खेली, तो वहीं काइल मेयर्स ने 24 गेंद में 54 रनों की पारी खेली। इसके जवाब में पंजाब किंग्स ने आखिर तक चुनौती दी, लेकिन पूरी टीम 19.5 ओर में 201 रनों पर ढेर हो गई। पंजाब के लिए युवा बल्लेबाज अथर्व ताइडे ने 36 गेंद में 66 रन बनाए। इस मैच को लखनऊ ने 56 रनों से अपने नाम किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Post

VIRAT VS GAMBHIR

VIRAT VS GAMBHIR: मैच के बाद बुरी तरह भिड़े विराट और गंभीर, जानें क्या है झगड़े की असल वजह?VIRAT VS GAMBHIR: मैच के बाद बुरी तरह भिड़े विराट और गंभीर, जानें क्या है झगड़े की असल वजह?

Share This PostVIRAT VS GAMBHIR:  1 मई यानी सोमवार की रात को हमारे देश इंडिया में कईं लोग सो चुके थे, या सोने की तैयारी कर रहे थे, उसी वक्त