IPL 2023: आईपीएल के 15 साल के इतिहास में पहली बार हुआ ये कारनामा, 30 अप्रैल का दिन बन गया बहुत ही खास

Share This Post

IPL 2023:  क्रिकेट जगत(World Cricket) में सबसे हाई प्रोफाइल टी20 लीग इंडियन प्रीमियर लीग(Indian Premier League) में अब तक एक से एक कारनामें हुए हैं। जहां 30 अप्रैल रविवार को वो कारनामा हुआ जो इससे पहले 15 साल के इतिहास में कभी नहीं हो सका। आईपीएल के 16वें सीजन(IPL-16) में रविवार का दिन इसके साथ ही एक बहुत ही खास उपलब्धि के रूप में दर्ज हो गया है। 30 अप्रैल को खेले गए 2 मैचों में ऐसा पहली बार हुआ जब चारों ही टीम ने 200+ का स्कोर बनाने में कामयाबी हासिल की।

IPL 2023: 30 अप्रैल का दिन बना आईपीएल के इतिहास का यादगार दिन

जी हां… इस मेगा टी20 लीग के 16वें एडिशन में 30 अप्रैल, रविवार को 31वें दिन 2 मैच खेले गए इस दिन खेले गए दोनों ही टीमों में एक हाई स्कोरिंग फाइट देखने को मिली, जहां दोनों ही मुकाबलों में टारगेट का पीछा करने वाली टीम ने जीत दर्ज की। इस दौरान सबसे खास बात ये रही कि यहां 2 मैचों में खेलने वाली चारों ही टीम ने 200 या उससे ज्यादा का स्कोर बनाया, जो इस लीग के इतिहास में पहली बार हुआ है।

IPL 2023(Credit_Twitter)

ये खबर भी पढ़े- IPL 2023: केएल राहुल ने चली आईपीएल 2016 की विराट कोहली जैसी चाल, बने इस लीग के इतिहास में ऐसा करने वाले दूसरे कप्तान

पहली बार 1 दिन में 4 टीमों ने बनाए 200+ के स्कोर

सुपर संडे बैट्समैन के लिए सुपरहीट साबित हुआ जहां रनों की जबरदस्त बारिश देखने को मिली। इस दिन चेन्नई सुपर किंग्स और पंजाब किंग्स के बीच खेले गए पहले मैच में दोनों ही टीमों ने 200 रन के स्कोर को पार किया, जहां पंजाब किंग्स ने अंतिम गेंद पर चेन्नई सुपर किंग्स के 200 रन के स्कोर को पार करते हुए लक्ष्य को हासिल किया, तो इसके बाद दूसरे मैच में मुंबई इंडियंस ने भी राजस्थान रॉयल्स को 200+ के लक्ष्य को हासिल कर जीत अपने नाम की। इस तरह से 30 अप्रैल का ये दिन आईपीएल के इतिहास में वो दिन बन गया, जब दोनों ही मैचों में 200+ के टारगेट को चेज करने में सफलता मिली।

ये खबर भी पढ़े- IPL 2023: अपनी टीम के लिए शायद ही देखा होगा ऐसा समर्पण, इस खिलाड़ी ने आईपीएल के कारण अभी तक नहीं किया है बेटे का दीदार

पंजाब किंग्स ने चेन्नई के 201 के टारगेट को अंतिम गेंद पर किया हासिल

दिन का पहला मैच चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स और पंजाब किंग्स(CSK vs PBKS) के बीच खेला गया। इस मैच में सीएसके ने डेवॉन कॉनवे के शानदार नॉटआउट 92 रन की मदद से 4 विकेट के नुकसान पर 200 रन का स्कोर खड़ा किया। इसके जवाब में पंजाब किंग्स के बल्लेबाजों की छोटी-छोटी लेकिन तेज तर्रार पारियों की मदद से 20वें ओवर की आखिरी गेंद पर इस स्कोर को 6 विकेट के नुकसान पर पार कर लिया और 4 विकेट से जीत हासिल की।

IPL 2023(Credit_Twitter)

मुंबई इंडियंस ने रॉयल्स के 212 रन के स्कोर को किया पार

इसके बाद सुपरसंडे का दूसरा मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स(MI vs RR) के बीच खेला गया, यहां पर भी एक हाई स्कोरिंग राइवलरी देखने को मिली, जहां राजस्थान रॉयल्स ने यशस्वी जायसवाल के तूफानी शतक की मदद से पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट पर 212 रन बनाने में कामयाबी हासिल की, लेकिन मुंबई इंडियंस ने ताबततोड़ अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए सूर्यकुमार यादव के 55 रन और टीम डेविड के केवल 14 गेंद में तूफानी 45 रनों की नाबाद पारी की मदद से इस स्कोर को 3 गेंद बाकी रहते केवल 4 विकेट खोकर ही हासिल कर लिया।

IPL 2023(Credit_Twitter)

ये खबर भी पढ़े- https://en.wikipedia.org/wiki/Indian_Premier_League

Kalpesh Kalal

Recent Posts

T20 World Cup: टी20 वर्ल्ड कप इतिहास का इकलौता खिलाड़ी जिसने खेले हैं बतौर कप्तान 6 वर्ल्ड कप

T20 World Cup: इन दिनों क्रिकेट के मैदान में फटाफट क्रिकेट का रोमांच छाया हुआ…

3 months ago

IPL 2024: आईपीएल इतिहास के PURPLE CAP HOLDERS, जानतें हैं 2008 से 2023 तक किसके सिर सजी पर्पल कैप

IPL 2024: आईपीएल के 16वें सीजन खत्म होने के बाद से ही 2024 में होने…

6 months ago

Worst Fielding in Cricket History: क्रिकेट फील्ड पर अपनी घटिया फील्डिंग पर खुद फील्डर की छूटी हंसी, वीडियो देखकर आप भी लूटे मजा

Worst Fielding in Cricket History: क्रिकेट के मैदान में आपने खूब खराब फील्डिंग नजारा देखा…

8 months ago

Cape Town Pitch Report: केपटाउन के न्यूलैंड्स की पिच पर बरसेंगे रन या गेंदबाज लेंगे विकेट, जानें कैसी है पिच रिपोर्ट

Cape Town Pitch Report:भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली…

8 months ago

ICC WC 2023: 48 साल… 12 इवेंट…6 टीमों ने जीते हैं खिताब…जानें किन-किन टीमों के सिर सजा है वर्ल्ड कप का ताज

ICC WC 2023:  क्रिकेट की दुनिया में सबसे प्रतिष्ठित और हाई प्रोफाइल टूर्नामेंट आईसीसी वनडे…

11 months ago