Categories: Video

Worst Fielding in Cricket History: क्रिकेट फील्ड पर अपनी घटिया फील्डिंग पर खुद फील्डर की छूटी हंसी, वीडियो देखकर आप भी लूटे मजा

Share This Post

Worst Fielding in Cricket History: क्रिकेट के मैदान में आपने खूब खराब फील्डिंग नजारा देखा होगा। वर्ल्ड क्रिकेट में कहीं ना कहीं आपने फील्डिंग का घटिया से घटिया स्तर देखा होगा। खराब फील्डिंग के आम है, जब बड़ी से बड़ी टीम और बड़ा से बड़ा खिलाड़ी भी बहुत ही साधारण फील्डिंग करता नजर आता रहता है। फील्डिंग के दौरान कभी-कभी बहुत ही आसान-आसान कैच हाथ से छिटक जाते हैं, तो कभी ऐसा भी देखा गया है कि एक बहुत ही आसान गेंद फील्डर के पास से गुजर जाती है।

क्रिकेट के मैदान में ऐसी फील्डिंग जो कभी नहीं देखी होगी आपने

फील्डिंग के अलग-अलगग नजारें देखने को मिलते रहते हैं। फील्डिंग में कईं बार तो ऐसा भी देखने को मिलता है,जब आप अपनी हंसी तक नहीं रोक पाएंगे। लेकिन फील्डिंग का आज हम आपको एक घटिया से घटिया स्तर का नजारा दिखाते हैं, जिस देखने के बाद यकीनन आपकी तो हंसी नहीं रूक पाएगी। इस फील्डिंग से खुद फील्डर तक भी अपनी हंसी को रोक नहीं पाया।

ऐसा फील्डिंग स्तर जिस पर खुद फील्डर को भी आ गई हंसी

जी हां… फील्डिंग में आज हम आपको एक बहुत ही फिसड्डी नजारा बताते हैं। सोशल मीडिया पर इस समय एक वीडिया जमकर वायरल हो रहा है। इस वीडियो में फील्डर की फील्डिंग देखने के बाद तो आप अपना माधा पकड़ लेंगे और कहेंगे कि इससे खराब, इससे निम्न, इससे घटिया फील्डिंग स्तर आपने अब तक के क्रिकेट इतिहास में कभी नहीं देखी होगी।

ये भी पढ़े- Cape Town Pitch Report: केपटाउन के न्यूलैंड्स की पिच पर बरसेंगे रन या गेंदबाज लेंगे विकेट, जानें कैसी है पिच रिपोर्ट

यूरोप के एक क्लब क्रिकेट में फील्डिंग का घटिया नजारा

तो चलिए आपको सीधे फील्डिंग के वीडियो की तरफ लें चलते हैं। दरअसल ये जो वायरल वीडियो है वो यूरोपियन क्रिकेट गलियारों से देखने को मिला है। जहां एक क्लब मैच में बहुत ही ज्यादा फिसड्डी फील्डिंग देखने को मिली है। यहां एक बल्लेबाज गेंद को जोर से हवा में मिड ऑन के ऊपर से हिट करता है। गेंद के पीछे फील्डर भागता है, अचानक ही गेंद की रफ्तार धीमी पड़ जाती है और फील्डर भागता-भागता बाउन्ड्री की रस्सी को पार करते हुए बाहर निकल जाता है।

गेंद बाउन्ड्री की सीमा रेखा के पहले ही रूक जाती है। यहां तक तो सब ठीक था, अब यहां पर आपको एक बहुत ही फनी नजारा बताते हैं, जो आपने आज तक क्रिकेट फील्ड पर नहीं देखा होगा। यहां पर फील्डर जो बाउन्ड्री रोप्स को पार कर जाता है, वो अचानक ही रूकी गेंद को बाउन्ड्री लाइन के बाहर से धकेलता है। ऐसे में बाउन्ड्री के बाहर से ही खड़े होते हुए गेंद को छूने पर अंपायर्स चौका करार देते हैं। यानी एक गेंद जो बाउन्ड्री का छुई भी नहीं है, उस पर भी चौका मिल जाता है। फील्डर को बाद में अहसास होता है कि उसने ऐसी फील्डिंग का नजारा पेश कर दिया है, मजाक का पात्र बन गया है। कमेंटेटर इस फील्डिंग पर जोर-जोर से हंसने लगते हैं।

इसके बाद फील्डर खुद भी अपनी इस फील्डिंग एफर्ड पर जोर-जोर से हंसने लगता है। ऐसी घटिया फील्डिंग नजारा वाकई में क्रिकेट के मैदान में आज तक नहीं देखा गया है। जिसने फील्डर के स्तर की ही पोल खोल दी। इसके बाद वीडिया में अगली गेंद भी दिखाते हैं, जिस पर बल्लेबाज उसी फील्डर की तरफ खेलता है और वो गेंद आसानी से वो फील्डर रोक लेता है और फिर इसका जश्न मनाता है।

देखे वीडियो-

Kalpesh Kalal

Share
Published by
Kalpesh Kalal

Recent Posts

T20 World Cup: टी20 वर्ल्ड कप इतिहास का इकलौता खिलाड़ी जिसने खेले हैं बतौर कप्तान 6 वर्ल्ड कप

T20 World Cup: इन दिनों क्रिकेट के मैदान में फटाफट क्रिकेट का रोमांच छाया हुआ…

3 months ago

IPL 2024: आईपीएल इतिहास के PURPLE CAP HOLDERS, जानतें हैं 2008 से 2023 तक किसके सिर सजी पर्पल कैप

IPL 2024: आईपीएल के 16वें सीजन खत्म होने के बाद से ही 2024 में होने…

6 months ago

Cape Town Pitch Report: केपटाउन के न्यूलैंड्स की पिच पर बरसेंगे रन या गेंदबाज लेंगे विकेट, जानें कैसी है पिच रिपोर्ट

Cape Town Pitch Report:भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली…

8 months ago

ICC WC 2023: 48 साल… 12 इवेंट…6 टीमों ने जीते हैं खिताब…जानें किन-किन टीमों के सिर सजा है वर्ल्ड कप का ताज

ICC WC 2023:  क्रिकेट की दुनिया में सबसे प्रतिष्ठित और हाई प्रोफाइल टूर्नामेंट आईसीसी वनडे…

11 months ago

ICC World Cup 2023 All Team Squad: वर्ल्ड कप शुरू होने से पहले जान लें सभी टीमों का स्क्वॉड, देखे क्या हुए हैं बदलाव

ICC World Cup 2023 All Team Squad: वनडे क्रिकेट के सबसे बड़े टूर्नामेंट आईसीसी वनडे…

12 months ago