News IND VS AUS: दिल्ली टेस्ट में हारकर भी ऑस्ट्रेलिया टीम ने जीता दिल, ये तस्वीर बना देगी आपका दिन

IND VS AUS: दिल्ली टेस्ट में हारकर भी ऑस्ट्रेलिया टीम ने जीता दिल, ये तस्वीर बना देगी आपका दिन

IND VS AUS: दिल्ली टेस्ट में हारकर भी ऑस्ट्रेलिया टीम ने जीता दिल, ये तस्वीर बना देगी आपका दिन post thumbnail image
Share This Post

AUSTRALIA  TEAM: भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND VS AUS) के बीच बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी की जंग जारी है, जहां टीम इंडिया का धमाल भी जारी है। रविवार को इस 4 मैचों की इस टेस्ट सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच भी भारतीय क्रिकेट टीम(INDIAN CRICKET TEAM) ने तीसरे ही दिन शानदार अंदाज में अपने नाम करने के साथ ही इस सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है। कंगारू टीम इस मैच में हार तो गई, लेकिन मैच खत्म होने के बाद उन्होंने वो काम किया, जिससे हर किसी भारतीय का दिल जीत लिया।

AUSTRALIA  TEAM का ये सम्मान बना देगी आपका दिन

मेहमान टीम (AUSTRALIA  TEAM) को एक बार फिर से शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा, जहां दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में लगभग ढ़ाई दिन के अंदर ही उनको एक ऐसी हार मिली, जो सालों तक याद रहेगी, लेकिन इस हार के बाद भी उनकी टीम ने भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा को एक ऐसा ऑनर दिया। जिसकी टीम इंडिया के फैंस  तारीफ किए बगैर नहीं रह सकेंगे।

ये भी पढ़े- IND vs AUS: दिल्ली में होने वाले दूसरे टेस्ट मैच में भारत की प्रेडिक्टेड-11, जानें केएल राहुल या गिल किसे मिलेगा मौका?

चेतेश्वर पुजारा को 100वां टेस्ट खेलने पर दिया कंगारू टीम ने Special Gesture

जी हां… मैच के खत्म होने के बाद सोशल मीडिया पर एक तस्वीर सामनें आयी, जो आपका दिन बना देने वाली है। जहां मेहमान टीम के कप्तान पैट कमिंस ने दिल्ली में अपना 100वां टेस्ट मैच खेलने उतरे चेतेश्वर पुजारा को अपनी टीम के सभी खिलाड़ियों के ऑटोग्राफ वाली टी-शर्ट भेंट की। इस काम से ऑस्ट्रेलिया ने इस करारी शिकस्त के बाद भी हर किसी का दिल जीत लिया। इस तस्वीर से पता चलता है कि इन दोनों ही टीमों के बीच मैदान में कितनी भी तनातनी रहे, लेकिन दोनों ही टीमें मैदान के बाहर एक-दूसरे का खूब सम्मान करती हैं।

पुजारा ने इस टेस्ट में पूरे किए हैं 100 टेस्ट मैच

भारत के दिग्गज बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा(CHETESHWAR PUJARA) ने इस टेस्ट मैच में अपने करियर का 100वां टेस्ट मैच पूरा किया। वो भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट इतिहास में मैचों  सैकड़ा करने वाले 13वें खिलाड़ी बने, वहीं विश्व क्रिकेट में 74वें ऐसे खिलाड़ी बने। इस मुकाम पर पहुंचने के कारण भारत में खेलने आयी इस टीम की ओर से गेस्चर के रूप में उनके सभी खिलाड़ियों की हस्ताक्षर वाली जर्सी भेंट की गई। ऐसा ही नजारा 2020-2021 की बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में भी दिखा था, जब टीम इंडिया ने कंगारू टीम के गेंदबाज नाथन लियोन को 100 टेस्ट पूरे करने पर अपनी टीम की जर्सी सम्मान के रूप में सौंपी थी।

CHETESHWAR PUJARA
CHETESHWAR PUJARA(Credit_Getty Images)

दिल्ली टेस्ट मैच में मेहमान टीम को मिली 6 विकेट से करारी हार

जहां तक इस टेस्ट की बात करें तो दिल्ली में खेले गए इस दूसरे टेस्ट मैच में पहली पारी में दोनों ही टीमें लगभग बराबरी पर खड़ी थी, और दूसरे दिन कंगारू टीम दूसरी पारी में अच्छी शुरुआत भी कर चुकी थी, लेकिन तीसरे दिन उनकी बल्लेबाजी एक बार फिर से ताश के महल की तरह ढह गई, और दूसरी पारी में पूरी टीम केवल 113 रन पर ही सिमट गई, टी ब्रेक से पहले ही भारत ने मैच को 6 विकेट से अपने नाम कर लिया।

ये भी पढ़े- IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया की पहले टेस्ट में मिली करारी हार के बाद हाहाकार, इस दिग्गज खिलाड़ी को दूसरे टेस्ट से बाहर करने की तैयारी

Australia Team
Australia Team (Credit_Getty Images)

भारतीय स्पिनर्स के सामने ऑस्ट्रेलिया का हाल बेहाल

इस टेस्ट सीरीज के शुरू होने से पहले माना जा रहा था कि क्रिकेट दुनिया की 2 सबसे बेहतरीन टेस्ट टीमों के बीच रोचक मुकाबले होंगे, लेकिन यहां कंगारू टीम पूरी तरह से बैकफुट पर दिख रही है। पहले टेस्ट मैच में करारी हार के बाद दूसरे टेस्ट मैच में भी वही हाल रहा, जहां उनके बल्लेबाजों ने एक बार फिर से भारत के स्पिनर्स के जाल में फंस गए, जहां रवीन्द्र जडेजा और आर अश्विन की जोड़ी उनके लिए काल बनकर सामने आयी। इसी तरह से पहले टेस्ट मैच में भी इस जोड़ी ने उनका हाल बेहाल कर दिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Post

ASIA CUP 2023

Asia Cup 2023: Where to watch, Full Schedule & Fixtures, Venue, Live Telecast & Streaming, All Team Full Squad in HindiAsia Cup 2023: Where to watch, Full Schedule & Fixtures, Venue, Live Telecast & Streaming, All Team Full Squad in Hindi

Share This PostAsia Cup 2023:  क्रिकेट जगत के सबसे बड़े टूर्नामेंट आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप (ICC ODI WC 2023) से पहले एशियाई क्रिकेट टीमों को इसकी तैयारी के लिए खास

ROHIT SHARMA

ROHIT SHARMA: कैसे बीच आईपीएल में रोहित शर्मा को दी गई कप्तानी?, 10 साल पुराने राज से हटा पर्दा, सुनकर दंग रह जाएंगे आपROHIT SHARMA: कैसे बीच आईपीएल में रोहित शर्मा को दी गई कप्तानी?, 10 साल पुराने राज से हटा पर्दा, सुनकर दंग रह जाएंगे आप

Share This PostROHIT SHARMA: क्रिकेट जगत का सबसे चैलेंजिंग टी20 लीग…10 एडिशन…5 खिताब…ये कारनामा करने वाले कप्तान हैं रोहित शर्मा(ROHIT SHARMA)…इंडियन प्रीमियर लीग(IPL) की सबसे मजबूत टीम मुंबई इंडियंस(MUMBAI INDIANS)