IPL 2023: आईपीएल के वो 5 बड़े स्टार खिलाड़ी जिन्हें इस सीजन फैंस करेंगे सबसे ज्यादा मिस

Share This Post

IPL 2023: टी20 फॉर्मेट में सबसे हॉट फेवरेट लीग इंडियन प्रीमियर लीग की बेताबी किसी से छुपी नहीं है। भारत में खेली जाने वाली इस टी20 लीग का क्रेज दुनियाभर में देखने को मिलता है। आईपीएल(IPL 2023) के रोमांच को लेकर अब 16वां सीजन बिल्कुल सामने खड़ा है, ऐसे में फैंस से लेकर खिलाड़ियों आईपीएल के जायकेदार तड़के का बेसब्री से इंतजार है। 31 मार्च से इस मेगा इवेंट के इस साल का बिगुल बजेगा, जिसके बाद करीब 2 महीनों तक फैंस इसके खुमार में डूबे रहेंगे। आखिरकार 28 मई के दिन चैंपियन टीम की तस्वीर साफ होगी।

IPL 2023: वो 5 स्टार खिलाड़ी जिन्हें इस सीजन फैंस करेंगे मिस

आईपीएल के 16वें सीजन में देश-विदेश के तमाम छोटे-बड़े खिलाड़ी खेलने को तैयार हैं। इस सीजन भी एक से एक स्टार मैदान में उतरने वाले हैं। लेकिन इन सबके बीच फैंस को कुछ बड़े स्टार खिलाड़ियों को मिस करना पड़ेगा। कुछ अपने व्यस्त शेड्यूल तो कुछ चोट के कारण इस बार खेलते नजर नहीं आएंगे। तो चलिए हम आपको बताते हैं वो 5 बड़े स्टार खिलाड़ी जिनकी प्रशंसकों को वाकई में खलेगी कमी…

ये भी पढ़े- IPL 2023: आईपीएल की चैंपियन टीम मुंबई इंडियंस को लगा बड़ा झटका, ये मैच विनर खिलाड़ी पूरे टूर्नामेंट से हुआ बाहर

# प्रसिद्ध कृष्णा

भारतीय क्रिकेट गलियारों में पिछले कुछ सालों में एक से एक युवा स्टार तेज गेंदबाज मिले हैं। इस पेस बैटरी में एक नाम कर्नाटक के युवा तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा(PRASIDH KRISHNA) का भी है, जो इन दिनों चोट का सामना कर रहे हैं। स्ट्रेस फ्रैक्चर के चलते प्रसिद्ध कृष्णा करीब 6 महीनों से दूर हैं, और आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के इस गेंदबाज का इस सीजन से भी बाहर होने की पुष्टी हो चुकी है। प्रसिद्ध कृष्णा अपनी चोट से आईपीएल नहीं खेल पाएंगे। ऐसे में अपनी गेंदबाजी से खासा प्रभावित करने वाले इस गेंदबाज की फैंस को इस पूरे सीजन कमी दिखायी देगी। उन्होंने इस मेगा इवेंट में अब तक  51 मैचों में 49 विकेट अपने नाम किए हैं।

Prasidh Krishna (Credit_IPLt20.com)

# स्टीवन स्मिथ

ऑस्ट्रेलिया के पोपुलर टी20 टूर्नामेंट बिग-बैश लीग के 2022-23 के सत्र में एक नाम सबसे ज्यादा चर्चा में रहा, वो है ऑस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज स्टीवन स्मिथ(STEVEN SMITH)। इस लीग में सिडनी सिक्सर्स के लिए तहलका मचाने वाले स्मिथ को हम आईपीएल में नहीं देख पाएंगे। आईपीएल में खेले 102 मैचों में करीब 35 की औसत से 2485 रन बनाने वाले स्मिथ का ना खेलना भी फैंस को काफी खलेगा। क्योंकि जिस तरह से उन्होंने बिग-बैश लीग में बल्लेबाजी की थी, उसके बाद तो फैंस उन्हें जरूर इस मंच पर देखना चाहते थे, लेकिन उन्हें इस बार के ऑक्शन में कोई खरीददार नहीं मिल सका।

Steve-smith (Credit_The Indian Express)

# पैट कमिंस

भारत के दौरे पर मौजूद ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के कप्तान पैट कमिंस(PAT CUMMINS) आज के दौर में सबसे प्रभावशाली क्रिकेटर में से एक हैं। इस कंगारू तेज गेंदबाज ने पिछले कुछ साल में इंटरनेशनल क्रिकेट से लेकर आईपीएल तक हर जगह पर खूब छाप छोड़ी है। पैट कमिंस अपने इंटरनेशनल क्रिकेट के व्यस्त शेड्यूल के कारण आईपीएल के 16वें सीजन से हट गए। केकेआर के लिए खेल रहे पैट कमिंस ने कुछ महीनों पहले ही इस सीजन अनुपलब्धता के बारे में बता दिया। ऐसे में फैंस को इनकी स्विंग लेती गेंदबाजी और तेज तर्रार बल्लेबाजी दोनों ही देखने को नहीं मिलेगी। कमिंस ने इस लीग में 42 मैचों में 45 विकेट ले चुके हैं।

ये भी पढ़े- https://en.wikipedia.org/wiki/2023_Indian_Premier_League

Pat Cummins ipl

# ऋषभ पंत

टीम इंडिया के लिए पिछले कुछ साल में मोस्ट प्रोग्रेसिव क्रिकेटर रहे विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत इन दिनों बेड रेस्ट पर हैं। पिछले साल के खत्म होने से ठीक पहले ये स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज अपनी कार से एक भीषण दुर्घटना का शिकार बना, जिसके बाद गंभीर चोट से क्रिकेट के मैदान से लंबे समय के लिए दूर हो गया। इसी के चलते आईपीएल के इस साल होने वाले सीजन में भी वो नहीं खेल पाएंगे।

दिल्ली कैपिटल्स के कैप्टन ऋषभ पंत(RISHABH PANT) का इस सत्र में नहीं खेलना ना केवल दिल्ली कैपिटल्स के फैंस बल्कि आईपीएल के तमाम फैंस के लिए भी झटका है। पंत का हाल फिलहाल मैदान में उतरना बेहद ही मुश्किल है, ऐसे में फैंस उन्हें खूब मिल करेंगे। इस स्टार क्रिकेटर ने आईपीएल में अब तक 98 मैचों में 2838 रन बनाए हैं।

Rishabh-Pant (Credit_India TV)

# जसप्रीत बुमराह

स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह(JASPRIT BUMRAH) पिछले कईं महीनों से चोट से परेशान हैं। बैक इंजरी के चलते उन्हें पिछले साल सितंबर से अब तक मैदान में उतरने का मौका नहीं मिला है। यॉर्कर के किंग इस गेंदबाज को इस दौरान टी20 वर्ल्ड कप और बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी जैसे 2 बड़े इवेंट मिस करने पड़े। जिसके बाद माना जा रहा था कि मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह आईपीएल 2023 में वापसी करते नजर आएंगे। लेकिन हाल ही में उनकी चोट की गंभीरता को देखते हुए आईपीएल 16 से भी दूर रहना तय हो चुकी है। जिससे फैंस उनकी गेंदबाजी को खूब मिस करते नजर आएंगे। इस स्टार गेंदबाज ने 120 मैचों में 145 विकेट हासिल किए हैं।

JASPREET BUMRAH (Credit_India TV)
Kalpesh Kalal

Recent Posts

T20 World Cup: टी20 वर्ल्ड कप इतिहास का इकलौता खिलाड़ी जिसने खेले हैं बतौर कप्तान 6 वर्ल्ड कप

T20 World Cup: इन दिनों क्रिकेट के मैदान में फटाफट क्रिकेट का रोमांच छाया हुआ…

4 months ago

IPL 2024: आईपीएल इतिहास के PURPLE CAP HOLDERS, जानतें हैं 2008 से 2023 तक किसके सिर सजी पर्पल कैप

IPL 2024: आईपीएल के 16वें सीजन खत्म होने के बाद से ही 2024 में होने…

8 months ago

Worst Fielding in Cricket History: क्रिकेट फील्ड पर अपनी घटिया फील्डिंग पर खुद फील्डर की छूटी हंसी, वीडियो देखकर आप भी लूटे मजा

Worst Fielding in Cricket History: क्रिकेट के मैदान में आपने खूब खराब फील्डिंग नजारा देखा…

10 months ago

Cape Town Pitch Report: केपटाउन के न्यूलैंड्स की पिच पर बरसेंगे रन या गेंदबाज लेंगे विकेट, जानें कैसी है पिच रिपोर्ट

Cape Town Pitch Report:भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली…

10 months ago

ICC WC 2023: 48 साल… 12 इवेंट…6 टीमों ने जीते हैं खिताब…जानें किन-किन टीमों के सिर सजा है वर्ल्ड कप का ताज

ICC WC 2023:  क्रिकेट की दुनिया में सबसे प्रतिष्ठित और हाई प्रोफाइल टूर्नामेंट आईसीसी वनडे…

1 year ago