IPL IPL 2023: आईपीएल की चैंपियन टीम मुंबई इंडियंस को लगा बड़ा झटका, ये मैच विनर खिलाड़ी पूरे टूर्नामेंट से हुआ बाहर

IPL 2023: आईपीएल की चैंपियन टीम मुंबई इंडियंस को लगा बड़ा झटका, ये मैच विनर खिलाड़ी पूरे टूर्नामेंट से हुआ बाहर

IPL 2023: आईपीएल की चैंपियन टीम मुंबई इंडियंस को लगा बड़ा झटका, ये मैच विनर खिलाड़ी पूरे टूर्नामेंट से हुआ बाहर post thumbnail image
Share This Post

IPL 2023: इंडियन प्रीमियर लीग(IPL) की तैयारियां जोरों पर हैं। क्रिकेट जगत की सबसे हाई वॉल्टेज टी20 लीग में से एक आईपीएल का क्रेज फैंस के दिलों पर चढ़ता जा रहा है, जो अपनी बेस्ट टीमों के बेस्ट खिलाड़ियों के मैदान में उतरने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। इसी इंतजार के बीच इस लीग की सबसे पसंदीदा टीमों में से एक मुंबई इंडियंस(MUMBAI INDIANS) को एक करारा झटका लगा है। जिसके बाद इस चैंपियन टीम की पूरी रणनीति ही डगमगा गई है।

IPL 2023: मुंबई इंडियंस को लगा झटका, जसप्रीत बुमराह पूरे सीजन से बाहर

जी हां… 5 बार की विजेता मुंबई इंडियंस को उस वक्त करारा झटका लगा जब ये पता चला कि स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह(JASPREET BUMRAH) इस पूरे सीजन से ही बाहर हो गए हैं। मुंबई पलटन की टीम, फ्रैंचाइजी और फैंस हर किसी के लिए ये एक बहुत ही बुरी खबर है। जसप्रीत बुमराह चोट के चलते पिछले कईं महीनों से क्रिकेट के मैदान से दूर हैं। जिनका अब अगले करीब 4 महीनें और दूर रहना तय हो गया है।

ये भी पढ़े- IPL 2023: महेन्द्र सिंह धोनी एंड कंपनी को मिली गुड न्यूज, 16वें सीजन से ठीक पहले फिट हुआ ये धाकड़ खिलाड़ी, विपक्षी टीमों में मची खलबली

JASPREET BUMRAH IPL (Credit_Rediff Mail)

जसप्रीत बुमराह को फिट होने में और भी लगेगा लंबा वक्त

16वें सत्र के आगाज होने में अभी करीब एक महीनें का वक्त बाकी है। लेकिन इस एक महीनें में भी जसप्रीत बुमराह के फिट होने के आसार नहीं हैं। क्रिक बज की रिपोर्ट की माने तो भारत के इस दिग्गज गेंदबाज की चोट बहुत ही ज्यादा गंभीर नजर आ रही है। जिससे उन्हें इस चोट से रिकवर होने में अभी काफी लंबा वक्त लगेगा। बताया जा रहा है कि बुमराह को अपनी फिटनेस हासिल करने में जून तक का समय लग सकता है।

आईपीएल-16 के साथ ही आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप से भी हो सकते हैं बाहर

पिछले साल सितंबर से ही भारत(INDIAN CRICKET TEAM) और मुंबई इंडियंस का ये धाकड़ गेंदबाज मैदान से पूरी तरह से दूर है। वो अपनी बैक इंजरी का सामना कर रहे हैं। जो लगातार बढ़ती जा रही है। रविवार को क्रिकबज की रिपोर्ट के बाद बताया जा रहा है कि यॉर्कर किंग ना केवल आईपीएल के 16वें सीजन के पूरे सत्र बल्कि जून में होने वाली आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप (ICC TEST CHAMPIONSHIP) तक बाहर रहेंगे। ऐसे में उनका फिट ना होना केवल मुंबई इंडियंस ही नहीं बल्कि भारतीय टीम के लिए भी नुकसानदायक हो सकता है।

ये भी पढ़े- https://en.wikipedia.org/wiki/Jasprit_Bumrah

आईपीएल से पहले फिट होने की जतायी जा रही थी उम्मीद

भारतीय क्रिकेट टीम के सबसे बड़े मैच विजेता खिलाड़ियों में से एक तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह पिछले साल से लगातार चोट से उबरने की कोशिश कर रहे थे। इस दौरान उन्हें टी20 विश्व कप भी मिस करना पड़ा है। जिसके बाद इन दिनों भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी से भी वो बाहर हैं।

JASPREET BUMRAH (Credit_India TV)

जिसके बाद ये उम्मीद जतायी जा रही थी कि वो इतने लंबे समय के बाद किसी तरह से आईपीएल से ठीक पहले फिट होकर मैदान में लौट सकते हैं। लेकिन अब ऐसा नहीं होने वाला है। ये बात भी सामने आयी थी कि अगले महीनें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उन्हें 3 मैचों की वनडे सीरीज में उतारा जा सकता है। लेकिन क्रिकबज की रिपोर्ट में बताया गया कि बैंगलुरू स्थिति नेशनल क्रिकेट एकेडमी के अधिकारियों ने बुमराह तो मैदान में उतरने की इजाजत नहीं दी।

पिछले साल सितंबर से नहीं खेले हैं कोई मैच

अब ये देखना दिलचस्प हो गया है कि भारत के इस धाकड़ गेंदबाज की वापसी आखिर कर होगी। पिछले साल 25 सितंबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अंतिम बार टी20 मैच में उतरने के बाद से उन्हें अब तक मैदान में नहीं देखा गया है। अब नजरें इस बात पर टिकी है, कि उनकी बैक इंजरी कब तक रहेगी, और वो पूरी तरह से फिट होकर मैदान में उतरते हैं।

JASPREET BUMRAH
JASPREET BUMRAH (Credit_The Telegraph)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Post