News WPL 2023:वूमेंस प्रीमियर लीग में महिला दिवस के मौके पर बीसीसीआई का स्पेशल गिफ्ट, तारीख आने से पहले ही जान लें

WPL 2023:वूमेंस प्रीमियर लीग में महिला दिवस के मौके पर बीसीसीआई का स्पेशल गिफ्ट, तारीख आने से पहले ही जान लें

WPL 2023:वूमेंस प्रीमियर लीग में महिला दिवस के मौके पर बीसीसीआई का स्पेशल गिफ्ट, तारीख आने से पहले ही जान लें post thumbnail image
Share This Post

WPL 2023: इंडियन प्रीमियर लीग(IPL) की जबरदस्त सफलता के बाद अब बीसीसीआई(BCCI) का पूरा ध्यान महिला क्रिकेट की टी20 लीग वूमेंस प्रीमियर लीग (WPL 2023) को हिट करने पर है। दुनिया के सबसे धनी क्रिकेट बोर्ड भारतीय क्रिकेट कन्ट्रोल बोर्ड के तत्वावधान में आईपीएल ने सबसे बड़ा मुकाम हासिल कर लिया है, जिसके बाद अब उनकी नजरें इस साल पहली बार खेले जा रहे वूमेंस प्रीमियर लीग को इसी तरह विश्व पटल पर लाने की है।

WPL 20023: बीसीसीआई ने महिला दिवस के मौके पर महिलाओं को दिया खास गिफ्ट

वूमेंस प्रीमियर लीग सका रोमांच दिनों दिन बढ़ता जा रहा है, इसी बीच इस पहले सीजन के 5वें ही दिन बीसीसीआई एक बड़ा उपहार देने जा रही है। महिला प्रीमियर लीग (Women’s premier league)का पहला सीजन शुरू होने के बाद 5वें दिन यानी 8 मार्च को विश्व महिला दिवस का मौका है, इस दिन को यादगार बनाने के लिए बोर्ड ने एक बड़ा फैसला लेते हुए इस दिन होने वाले मैच में महिलाओं के लिए स्टेडियम में फ्री में प्रवेश की घोषणा कर दी है।

ये भी पढ़े- TATA WPL 2023: वूमेंस प्रीमियर लीग में टीमों पर होगी पैसों की बारिश, विनर टीम, रनरअप और थर्ड प्लेस की विनिंग प्राइज जानकर हैरान रह जाएंगे आप

MI VS RCB
WPL 2023 (Credit_Twitter)

वूमेंस डे पर है RCB बनाम GG मैच, महिला को मिलेगी स्टेडियम में फ्री एन्ट्री

जी हां… 8 मार्च को दुनियाभर में वर्ल्ड वूमेंस डे (WOMENS DAY) मनाया जाएगा। महिलाओं को समर्पित इस खास दिन को खास बनाने के लिए बीसीसीआई ने इस दिन होने वाले मैच में महिलाओं को ये खास तोहफा दिया है। मुंबई के ब्रेबॉर्न स्टेडियम में इस दिन पहले वूमेंस प्रीमियर लीग का 6वां मैच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और गुजरात जॉयंट्स (RCB VS GG) के बीच खेला जाएगा। इस मैच में महिलाओं को फ्री टिकट्स उपलब्ध कराएं जाएंगे। जिससे वो बिना किसी प्रवेश शुल्क के मैच का लुत्फ उठा पाएंगे।

बीसीसीआई की इस सौगात की घोषणा सोमवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और मुंबई इंडियंस के बीच खेले गए मैच के दौरान हुई। जब मुंबई इंडियंस की पारी चल रही थी, तो स्टेडियम में लगी बड़ी स्क्रीन पर दिखाया गया कि बुधवार को 8 मार्च के दिन इस लीग के 6वें मैच में महिला दिवस के अवसर पर महिलाओं को फ्री में प्रवेश दिया जाएगा। इस दिन आरसीबी और गुजरात जॉयंट्स की टीमें मैदान में दो-दो हाथ करती नजर आएंगी

मुंबई इंडियंस की लगातार दूसरी जीत, आरसीबी को दी 9 विकेट से मात

महिला प्रीमियर लीग के पहले सीजन में एक के बाद एक शानदार मैच देखने को मिल रहे हैं। जिसमें सोमवार को भारतीय महिला क्रिकेट टीम की दो सबसे बड़ी स्टार खिलाड़ी हरमनप्रीत कौर(HARMANPREET KAUR) और स्मृति मंधाना ( की टीमें मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच मैच खेला गया।

ये भी पढ़े- https://en.wikipedia.org/wiki/2023_Women%27s_Premier_League_(cricket)

MI VS RCB
WPL 2023 (Credit_Twitter)

डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में मुंबई इंडियंस का शानदार प्रदर्शन जारी रहा, जहां उन्होंनें आरसीबी को बहुत ही आसानी के साथ 9 विकेट से हरा दिया। और लगातार दूसरी जीत दर्ज की। इस मैच में आरसीबी ने पहले खेलते हुए 155 रन का स्कोर खड़ा किया था, लेकिन मुंबई इंडियंस ने केवल 15.2 ओवर में ही लक्ष्य को 1 विकेट के नुकसान पर ही हासिल कर लिया।

वूमेंस प्रीमियर लीग को पहले ही साल लोकप्रिय बनाने पर है बीसीसीआई की नजरें

इन दिनों भारत की सरजमीं पर महिला प्रीमियर लीग का पहला एडिशन खेला जा रहा है। इस टी20 टूर्नामेंट का आगाज पिछले ही दिनों 4 मार्च से शुरू हुआ है, जिसकी खिताबी जंग 26 मार्च को होनी है। बीसीसीआई इस पहले संस्करण को फैंस के दिलों में लाना चाहती है, जिसका वो कोई मौका नहीं छोड़ना चाहती है। इसी के चलते उन्होंने महिला दिवस के मौके पर महिलाओं के लिए इस खास सौगात को प्रस्तुत किया है। वहीं बीसीसीआई इस टूर्नामेंट को पहले ही सीजन में सफल बनाने के लिए पूरा जोर लगा रही है, जिनका अब तक काफी शानदार रेसपोंस भी देखने को मिल रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Post