WTC FINAL 2023: टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल से पहले ये क्या हुआ हार्दिक पंड्या को, 11 टेस्ट के करियर के बाद कर दिया बड़ा ऐलान

Share This Post

WTC FINAL 2023:  टीम इंडिया(TEAM INDIA) ने इसी हफ्ते की शुरूआत में आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC FINAL 2023) के फाइनल मैच में खेलने की वरियता हासिल कर ली है। पिछले काफी दिनों से भारतीय क्रिकेट टीम(INDIAN CRICKET TEAM) जून में होने वाले WTC FINAL 2023 में जगह बनाने को लेकर अपना पूरा जोर लगा रही थी, तभी सोमवार को रोहित शर्मा एंड कंपनी के लिए न्यूजीलैंड(NEW ZEALAND) ने रास्ता साफ कर दिया है बिना किसी चैलेंज के WTC FINAL 2023 का टिकट दिलवा दिया। इसके बाद से ही फैंस अपनी टीम को फिर से टेस्ट में बेस्ट की जंग को लड़ते देखेंगे।

WTC FINAL 2023: इंग्लिश कंडिशन में होगी तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर की जरूरत

आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की खिताबी जंग 7 जून से 11 जून तक इंग्लैंड(ENGLAND) के लंदन में द ओवल(THE OVEL) मैदान में भारत और ऑस्ट्रेलया(INDIA VS AUSTRALIA) के बीच खेली जाएगी। WTC FINAL 2023 का फाइनल मैच लगातार दूसरी बार इंग्लैंड में होना है। इंग्लिश कंडिशन तेज गेंदबाजों को मदद करती है, ऐसे में भारतीय टीम को एक तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर की जरूरत पड़ेगी।

IND VS AUS (Credit_Twitter)

ये भी पढ़े- India Reach WTC Final: आईसीसी इवेंट में टीम इंडिया का सबसे बड़ा ‘दुश्मन’ बना ‘दोस्त’, इस अंदाज में भारत को थमाया WTC Final का टिकट

तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या की वापसी की चर्चा तेज

भारत में तो पिछले काफी समय से टेस्ट टीम में रवीन्द्र जडेजा(RAVINDRA JADEJA), अक्षर पटेल(AXAR PATEL) और आर अश्विन(R ASHWIN) ऑलराउडंर्स के रूप में खेल रहे हैं, लेकिन इंग्लैंड में इनमें से किसी एक को ही मौका मिलेगा, क्योंकि वहां की पिच तेज गेंदबाजों की मददगार होती है। ऐसे में WTC FINAL 2023 में जगह बनाते ही एक बार फिर से स्टार ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पंड्या(HARDIK PANDYA) चर्चा में आ गए हैं।

Hardik-pandya (Credit_my khel.com)

2018 से ही टेस्ट से दूर हार्दिक ने बताया क्या है उनका प्लान

टीम इंडिया के लिए 11 टेस्ट मैच खेल चुके हार्दिक पंड्या पिछले करीब 4 साल से भी ज्यादा वक्त से इस फॉर्मेट से दूर हैं। एक वक्त प्रमुख ऑलराउंडर के रूप में इस स्टार खिलाड़ी ने जगह बना ली थी, लेकिन प्रदर्शन में उतार-चढ़ाव के बाद टेस्ट टीम से 2018 में उनका पत्ता क्या कटा, फिर से मौका ही नहीं मिल सका है। 11 टेस्ट मैचों में 532 रन और 17 विकेट ले चुके इस ऑलराउंडर की इंटरनेशनल क्रिकेट में दमदार वापसी के बाद अब ये भी कयास लगाएं जा रहे हैं, कि उन्हें WTC FINAL 2023 के लिए भारतीय टीम में फिर से वापसी का मौका मिल सकता है।

हार्दिक ने कहा, नैतिक रूप से टेस्ट में अभी नहीं है वो वापसी को तैयार

हार्दिक पंड्या की टेस्ट में फिर से वापसी की चर्चा के बीच उन्हीं के सामने ये सवाल आ गया तो उन्होंने अपने टेस्ट फॉर्मेट के फ्यूचर पर पूरी बात खुलकर कर डाली। जहां हार्दिक ने स्पष्ट रूप से ये कह दिया कि उनका टेस्ट क्रिकेट में फिर से आना और किसी की जगह लेना नैतिक रूप से सही नहीं होंगा। हार्दिक ने साफ इशारा किया कि वो अभी लिमिटेड ओवर्स की क्रिकेट में ही अपने आपको पूरी तरह से स्थापित करने की ओर ध्यान दे रहे हैं।

HARDIK PANDYA (Credit_RCB)

ये भी पढ़े- https://en.wikipedia.org/wiki/2021%E2%80%932023_ICC_World_Test_Championship

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज के पहले मैच में हार्दिक कप्तानी करने जा रहे हैं। इस मैच के लिए मुंबई में उन्होंने मैच की पूर्व संध्या पर प्रेस कॉन्फ्रेंस में बात करते हुए इस सवाल का जवाब दिया, जहां उन्होंने कहा कि,

“नहीं। मैं नैतिक रूप से बहुत मजबूत व्यक्ति हूं। मैंने वहां पहुंचने के लिए 10 प्रतिशत भी मेहनत नहीं की है। इसलिए मेरा वहां आना और किसी की जगह लेना नैतिक रूप से सही नहीं होगा। अगर मैं टेस्ट क्रिकेट खेलना चाहता हूं तो मैं कड़ी मेहनत करूंगा और अपना स्थान अर्जित करूंगा। इसलिए, इस कारण से मैं WTC final या भविष्य की टेस्ट सीरीज के लिए तब तक उपलब्ध नहीं रहूंगा, जब तक मुझे नहीं लगता कि मैंने अपना स्थान अर्जित कर लिया है।"

Kalpesh Kalal

Share
Published by
Kalpesh Kalal

Recent Posts

T20 World Cup: टी20 वर्ल्ड कप इतिहास का इकलौता खिलाड़ी जिसने खेले हैं बतौर कप्तान 6 वर्ल्ड कप

T20 World Cup: इन दिनों क्रिकेट के मैदान में फटाफट क्रिकेट का रोमांच छाया हुआ…

4 months ago

IPL 2024: आईपीएल इतिहास के PURPLE CAP HOLDERS, जानतें हैं 2008 से 2023 तक किसके सिर सजी पर्पल कैप

IPL 2024: आईपीएल के 16वें सीजन खत्म होने के बाद से ही 2024 में होने…

8 months ago

Worst Fielding in Cricket History: क्रिकेट फील्ड पर अपनी घटिया फील्डिंग पर खुद फील्डर की छूटी हंसी, वीडियो देखकर आप भी लूटे मजा

Worst Fielding in Cricket History: क्रिकेट के मैदान में आपने खूब खराब फील्डिंग नजारा देखा…

10 months ago

Cape Town Pitch Report: केपटाउन के न्यूलैंड्स की पिच पर बरसेंगे रन या गेंदबाज लेंगे विकेट, जानें कैसी है पिच रिपोर्ट

Cape Town Pitch Report:भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली…

10 months ago

ICC WC 2023: 48 साल… 12 इवेंट…6 टीमों ने जीते हैं खिताब…जानें किन-किन टीमों के सिर सजा है वर्ल्ड कप का ताज

ICC WC 2023:  क्रिकेट की दुनिया में सबसे प्रतिष्ठित और हाई प्रोफाइल टूर्नामेंट आईसीसी वनडे…

1 year ago