IPL 2023 ALL TEAMS NEW JERSEY: आईपीएल-16 में सभी टीमों की नई जर्सी देखे एक ही जगह, डाले नजर किस टीम की जर्सी में कितना हुआ बदलाव

Share This Post

IPL 2023 ALL TEAMS NEW JERSEY:  क्या आपने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2023)के 16वें सीजन की तैयारी कर ली है? क्या आप अपनी-अपनी फेवरेट टीम को चीयर करने के लिए तैयार हैं?  शायद आप इस मेगा टी20 लीग के इस सीजन के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। क्योंकि जब से आईपीएल-16(IPL-16 का शेड्यूल जारी हुआ है, उसके बाद से ही क्रेजी फैंस का क्रेज हाई लेवल पर पहुंच गया है, जिनको इस समय तो कैलेंडर में अर्जुन के निशान की तरह केवल और केवल 31 मार्च की तारीख ही नजर आ रही है।

IPL 2023 ALL TEAMS JERSEY(Credit_Jonack Assam)

IPL 2023 ALL TEAMS NEW JERSEY: सभी टीमों की जर्सी पर डाले एक नजर

अब तो फैंस इस हाई प्रोफाइल लीग को लेकर दिल थामकर बैठे हैं, जो बस इंतजार कर रहे हैं, इस सीजन के ओपनिंग मैच का… जिसके बाद अगले दो महीनों तक तो धूम-धड़ाका, जिसकी गूंज पूरी दुनिया में सुनाई देने वाली है। सभी फैंस अपनी फेवरेट टीम को चीयर करने का कोई मौका नहीं छोड़ना चाहेंगे, जिनको पसंदीदा टीमों की जर्सी की लॉंचिंग का भी इंतजार है, क्यों ना हो जर्सी का इंतजार, जर्सी के बिना चीयर करने का मजा ही कहां है। तो हो जाईए तैयार क्योंकि अब सभी 10 टीमों ने अपनी नई जर्सी को रिलीज कर दिया है। तो चलिए इस बड़े ही इंटरेस्टिंग टॉपिक में देखते हैं कैसी दिख रही है टीमों की जर्सी….

IPL 2023 ALL TEAMS NEW JERSEY

ये भी पढ़े- IPL 2023 ALL TEAM SQUAD: आईपीएल-16 शुरू होने से पहले जान लें अपनी फेवरेट टीमों का फुल स्क्वॉड, देखे किस में कौनसा नया खिलाड़ी शामिल

चेन्नई सुपर किंग्स(CSK)

महेन्द्र सिंह धोनी(MS DHONI) की कप्तानी वाली टीम चेन्नई सुपर किंग्स अपने उसी चर्चित कलर येलो के साथ तैयार है। चेन्नई सुपर किंग्स ने 4 बार खिताब जीता है, तो उनकी नजरें खिताबी पंच पर है। अपने इस मिशन के लिए येलो रंग की जर्सी के साथ चेन्नई सुपर किंग्स की सेना तैयार है। उनकी जर्सी में ब्ल्यू रंग का मिक्सअप है, तो साथ ही कंधों पर हल्की आर्मी कलर की पट्टी नजर आ रही है।

दिल्ली कैपिटल्स(DC)

आईपीएल में अब तक खिताब से मरहूम रही दिल्ली कैपिटल्स की टीम की नई जर्सी सामने आ गई है। अपने नए कप्तान डेविड वार्नर, उपकप्तान अक्षर पटेल के साथ खेलने वाली इस टीम की जर्सी में ज्यादा बदलाव नहीं हुआ है।टीम की जर्सी ब्ल्यू के साथ ही ऊपर कंधों और बांह में रेड शेड में तैयार है।

गुजरात टाइटंस(GT)

आईपीएल में डिफेंडिंग चैंपियन गुजरात टाइटंस फिर से अपनी उसी लय को बरकरार रखने के लिए तैयार है। हार्दिक पंड्या की कप्तानी में गुजरात टाइटंस की सेना तैयार है, तो अब उनकी नई जर्सी भी आ गई है। उनकी जर्सी इस बार भी डार्क ब्ल्यू के साथ ही गोल्डन और व्हाइट कलर का शेड नजर आ रहा है।

कोलकाता नाइट राइडर्स(KKR)

आईपीएल के हाई वॉल्टेज टी20 लीग में 2 बार की चैंपियन कोलकाता नाइट राइडर्स को अपनी खिताबी हैट्रिक की तलाश है। वो इस सीजन इसे पूरा करने की फिराक में हैं। इस सत्र के लिए उनकी टीम की जर्सी भी सामने आ चुकी हैं, जो उनके चिर-परिचित पर्पल कलर के साथ गोल्डन शेड में दिख रही है।

लखनऊ सुपरजॉयंट्स(LSG)

इस मेगा टी20 लीग के पिछले ही सत्र में शामिल हुई लखनऊ सुपरजॉयंट्स ने अपनी जर्सी का रंग इस बार पूरी तरह से बदल दिया। पिछले सीजन में केएल राहुल एंड कंपनी लाइट ब्ल्यू कलर था, लेकिन इस बार ये कलर पूरा नीला हो गया है, तो साथ ही ऑरेंज कलर की पट्टी दी गई है।

ये भी पढ़े- https://en.wikipedia.org/wiki/2023_Indian_Premier_League

मुंबई इंडियन (MI)

आईपीएल की सबसे कामयाब टीमों में से एक मुंबई इंडियंस की पलटन भी नई जर्सी के साथ रेडी है। 5 बार की आईपीएल चैंपियन मुंबई इंडियंस की टीम अपने चिर-परिचित ब्ल्यू और गोल्डन कलर की जर्सी में इस बार भी नजर आने वाली है। उनकी नई जर्सी में बदलाव के रूप में जर्सी पर मुंबई शहर का सार दिया गया है।

पंजाब किंग्स(PBKS)

इंडियन प्रीमियर लीग में अब तक खिताब से मरहूम रही पंजाब किंग्स की टीम अपने पूरे जोश के साथ तैयार है। नए कप्तान के साथ पंजाब किंग्स की टीम अपने फैंस को भांगड़ा का मौका दे सकती है। उनकी टीम की जर्सी भी रेड कलर में तैयार है। जिसमें गोल्डन कलर के शेड का इस्तेमाल किया गया है।

राजस्थान रॉयल्स(RR)

आईपीएल के पिछले सीजन की रनरअप रही राजस्थान रॉयल्स एक बार फिर से हल्ला बोलने को तैयार है। इस लीग के पहले ही सत्र की चैंपियन रही राजस्थान रॉयल्स की टीम पिछले कईं सालों से पिंक कलर की जर्सी में खेलती रही है। इस बार भी टीम की जर्सी का रंग पिंक है, तो साथ ही ब्ल्यू कलर का शेड दिया गया है।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर(RCB)

इस लीग की सबसे चर्चित टीमों में से एक रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का कुनबा इन दिनों जबरदस्त तैयारियों में जुटा हुआ है। अपनी मौजूदा स्क्वॉड के साथ उनके दो महान खिलाड़ी रहे क्रिस गेल और एबी डीविलियर्स भी टीम के साथ जुड़े थे। उनकी ही मौजूदगी में टीम की जर्सी सामने आ गई है। जर्सी एक बार फिर से ब्लेक और रेड में तैयार है, जो काफी अट्रेक्टीव दिखायी दे रही है।

सनराइजर्स हैदराबाद(SRH)

ऑरेंज आर्मी आईपीएल में एक बार फिर से नए कप्तान और कईं नए चेहरों के साथ अपना दम दिखाने के लिए तैयार हो चुकी है। सनराइजर्स हैदराबाद के लिए इस बार जर्सी में फिर से कुछ बदलाव किया गया है। पिछले सीजन में जर्सी को पूरी तरह से ऑरेंज कर दिया गया था, लेकिन इस बार ऑरेंज के साथ जर्सी की बांह को ब्लैक कलर में करने के साथ ही वहां पर हल्की ऑरेंज लाइनिंग दी गई है।

Kalpesh Kalal

Recent Posts

T20 World Cup: टी20 वर्ल्ड कप इतिहास का इकलौता खिलाड़ी जिसने खेले हैं बतौर कप्तान 6 वर्ल्ड कप

T20 World Cup: इन दिनों क्रिकेट के मैदान में फटाफट क्रिकेट का रोमांच छाया हुआ…

3 months ago

IPL 2024: आईपीएल इतिहास के PURPLE CAP HOLDERS, जानतें हैं 2008 से 2023 तक किसके सिर सजी पर्पल कैप

IPL 2024: आईपीएल के 16वें सीजन खत्म होने के बाद से ही 2024 में होने…

6 months ago

Worst Fielding in Cricket History: क्रिकेट फील्ड पर अपनी घटिया फील्डिंग पर खुद फील्डर की छूटी हंसी, वीडियो देखकर आप भी लूटे मजा

Worst Fielding in Cricket History: क्रिकेट के मैदान में आपने खूब खराब फील्डिंग नजारा देखा…

8 months ago

Cape Town Pitch Report: केपटाउन के न्यूलैंड्स की पिच पर बरसेंगे रन या गेंदबाज लेंगे विकेट, जानें कैसी है पिच रिपोर्ट

Cape Town Pitch Report:भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली…

8 months ago

ICC WC 2023: 48 साल… 12 इवेंट…6 टीमों ने जीते हैं खिताब…जानें किन-किन टीमों के सिर सजा है वर्ल्ड कप का ताज

ICC WC 2023:  क्रिकेट की दुनिया में सबसे प्रतिष्ठित और हाई प्रोफाइल टूर्नामेंट आईसीसी वनडे…

11 months ago