IPL 2023: पहला आईपीएल विकेट लेने के बाद अर्जुन तेंदुलकर ने खोला राज, बताया पिता सचिन से क्या मिलती है सीख

Share This Post

IPL 2023: क्रिकेट जगत(World Cricket) में 24 साल तक राज करने वाले सचिन तेंदुलकर(Sachin Tendulkar) के बेटे अर्जुन तेंदुलकर(Arjun Tendulkar) ने भी अपना कमाल दिखाना शुरू कर दिया है। भारत(India) के महानत बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के आईपीएल(IPL) और इंटरनेशनल क्रिकेट से दूर होने के करीब 1 दशक बाद जूनियर तेंदुलकर इस सबसे चैलेंजिंग टी20 लीग में उतरे। अपने पिछले मैच में केकेआर के खिलाफ आईपीएल डेब्यू करने वाले अर्जुन का सटीक निशाना दूसरे मैच में तब लगा जब उन्होंने अपना मेडन आईपीएल विकेट झटका।

IPL 2023: पिता सचिन की तरह अर्जुन ने भी कर दिया निशाना लगाना शुरू

आईपीएल के 16वें सीजन का रोचक सफर जारी है, जहां मंगलवार को हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में मुंबई इंडियंस ने होम टीम सनराइजर्स  हैदराबाद को 14 रन से हरा दिया। अपना दूसरा आईपीएल मैच खेल रहे अर्जुन तेंदुलकर ने यहां अपना पहला आईपीएल विकेट निकाला और इसके साथ ही बड़े लेवल पर अपना हुनर दिखाना भी शुरू कर दिया है।

IPL 2023 ARJUN TTENDULKAR(Credit_Twitter)

ऑरेंज आर्मी के खिलाफ अर्जुन ने लिया अपना पहला आईपीएल विकेट

मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद(SRH VS MI) के बीच खेले गए इस मैच में कैरन ग्रीन ने मुंबई पलटन की जीत में खास योगदान दिया, जिन्होंने बल्लेबाजी में शानदार प्रदर्शन के बाद गेंदबाजी में भी बेहतरीन काम को अंजाम दिया, लेकिन इस मैच के आखिरी पलों में पूरी महफील जूनियर तेंदुलकर ने लूट ली। जहां उन्होंने अंतिम ओवर में अंडर प्रेशल कमाल की गेंदबाजी की और भुवनेश्वर कुमार का विकेट लेने के साथ ही अपने ड्रीम को पूरा किया।

ये भी पढ़े- Sanju Samson: कैप्टन संजू सैमसन की लीडरशिप में राजस्थान रॉयल्स का दिख रहा है नया अंदाज

IPL 2023 ARJUN TTENDULKAR(Credit_Twitter)

मैच से पहले पिता सचिन से मिली सीख का किया खुलासा

23 साल के जूनियर तेंदुलकर के इस पहले विकेट के बाद हर जगह उनकी खूब चर्चा हो रही है। फैंस से लेकर क्रिकेट एक्सपर्ट उनकी जमकर तारीफ कर रहे हैं, इसी बीच मैच के बाद अर्जुन ने एक खास राज से पर्दा हटाया है। उन्होंने बताया कि आखिर इस मैच से पहले पिता सचिन तेंदुलकर से उन्हें क्या गुर मिले थे और उन्होंने आखिरी ओवर में कैसे इतनी शानदार गेंदबाजी की। उन्होंने मैच के बाद हुए इंटरव्यू में कहा कि, "मेरे लिए अच्‍छा रहा है कि मैंने पहला विकेट लिया। मैंने बस प्‍लान पर काम किया। आखिरी ओवर में प्‍लान सीधा था कि बाउंड्री नहीं खानी है।"

इसके बाद अर्जुन ने आगे कहा कि, "मुझे गेंदबाजी करना पसंद है। मैं बस अपना सर्वश्रेठ देना चाहता हूं। मुझे खुशी है कि जब भी कप्तान मुझे गेंदबाजी करने के लिए कहता है तो मैं टीम की योजना पर टिका रहता हूं और अपना सर्वश्रेष्ठ देता हूं। मैंने बस अपने रिलीज पर ध्यान केंद्रित किया, अच्छी लेंथ पर गेंदबाजी की। अगर स्विंग होती है, तो यह एक बोनस है, अगर ऐसा नहीं होता है,  तो ठीक है।"

ये भी पढ़े- https://en.wikipedia.org/wiki/Arjun_Tendulkar

पापा से होती है मैच की रणनीति पर बात

IPL 2023 ARJUN TENDULKAR(Credit_Hindustan Times)

इसके बाद जूनियर तेंदुलकर ने अपने पिता सचिन तेंदुलकर से मिले टिप्स के सवाल पर भी बात कि। सचिन मुंबई इंडियंस की टीम में मेंटॉर के रूप में सालों से काम कर रहे हैं, जब उनके बेटे अर्जुन ने विकेट लिया तो सचिन वहां पर पैवेलियन में बैठे थे। उन्होंने पिता से मिली सीख को लेकर कहा कि, "हम क्रिकेट के बारे में बात करते हैं,  हम मैच से पहले रणनीति पर चर्चा करते हैं। जहां तक स्विंग की बात है तो मैं बस सीम पर ध्‍यान देता हूं।"

अर्जुन तेंदुलकर मुंबई इंडियंस की टीम के साथ पिछले काफी समय से जुड़े हैं। उन्हें मेगा ऑक्शन 2022 के दौरान इस टीम ने अपने पाले में लिया था। जिसके बाद से उन्हें लगातार बाहर बैठना पड़ा आखिर में उन्हें लंबे इंतजार के बाद पिछले मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ डेब्यू का मौका मिला।

Kalpesh Kalal

Recent Posts

T20 World Cup: टी20 वर्ल्ड कप इतिहास का इकलौता खिलाड़ी जिसने खेले हैं बतौर कप्तान 6 वर्ल्ड कप

T20 World Cup: इन दिनों क्रिकेट के मैदान में फटाफट क्रिकेट का रोमांच छाया हुआ…

4 months ago

IPL 2024: आईपीएल इतिहास के PURPLE CAP HOLDERS, जानतें हैं 2008 से 2023 तक किसके सिर सजी पर्पल कैप

IPL 2024: आईपीएल के 16वें सीजन खत्म होने के बाद से ही 2024 में होने…

8 months ago

Worst Fielding in Cricket History: क्रिकेट फील्ड पर अपनी घटिया फील्डिंग पर खुद फील्डर की छूटी हंसी, वीडियो देखकर आप भी लूटे मजा

Worst Fielding in Cricket History: क्रिकेट के मैदान में आपने खूब खराब फील्डिंग नजारा देखा…

10 months ago

Cape Town Pitch Report: केपटाउन के न्यूलैंड्स की पिच पर बरसेंगे रन या गेंदबाज लेंगे विकेट, जानें कैसी है पिच रिपोर्ट

Cape Town Pitch Report:भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली…

10 months ago

ICC WC 2023: 48 साल… 12 इवेंट…6 टीमों ने जीते हैं खिताब…जानें किन-किन टीमों के सिर सजा है वर्ल्ड कप का ताज

ICC WC 2023:  क्रिकेट की दुनिया में सबसे प्रतिष्ठित और हाई प्रोफाइल टूर्नामेंट आईसीसी वनडे…

1 year ago