VIRAT VS GAMBHIR: मैच के बाद बुरी तरह भिड़े विराट और गंभीर, जानें क्या है झगड़े की असल वजह?

Share This Post

VIRAT VS GAMBHIR:  1 मई यानी सोमवार की रात को हमारे देश इंडिया में कईं लोग सो चुके थे, या सोने की तैयारी कर रहे थे, उसी वक्त क्रिकेट के मैदान में गेंद और बल्ले की जंग के खत्म होते ही जुबानी जंग शुरू हो गई, एक ऐसा नजारा देखने को मिला, जिसने एक बार फिर से जेंटलमैन गेम कहे जाने वाले क्रिकेट के खेल की गरिमा को तार-तार कर दिया। जिसमें इंडियन क्रिकेट के 2 सबसे बड़े दिग्गज खिलाड़ियों में शुमार विराट कोहली और गौतम गंभीर की दुश्मनी फिर से खुलकर सामने आ गई।

VIRAT VS GAMBHIR: गंभीर और कोहली के बीच फिर से हुई विराटलड़ाई

सुबह उठते ही आपने जब आपने अपने मोबाइल सेट्स, ओपन किए होंगे और जैसे ही इंटरनेट खोला होगा, तो विराट और गंभीर की एक और जंग आपकी नींद उड़ाने के लिए काफी थी, इंटरनेट पर सोमवार रात को हुए इस बवाल के एक से एक वीडियोज सामने आ रहे हैं, जिसमें फिर से विराट कोहली और गौतम गंभीर की 10 साल पुरानी अदावत ताजा हो गई। लखनऊ के एकाना स्टेडियम में लखनऊ सुपरजॉयंट्स और रॉयल चैलेंजर्स के बीच हुए मैच के बाद विराट और गंभीर के बीच जमकर भिड़ंत हुई, जिसने एक सच्चे क्रिकेट प्रेमी के दिन को काफी ठेस पहुंचायी।

VIRAT VS GAMBHIR (Credit_Twitter)

ये भी पढ़े- IPL 2023: जीत की खुमारी में डूबे आवेश ने खोया आपा, तो मेंटॉर गंभीर ने कर दी ये हरकत, आरसीबी के फैंस देखकर हो जाएंगे आग-बबूला

लखनऊ-आरसीबी मैच के बाद कोहली-गंभीर की जुबानी जंग

मैदान में विराट कोहली और लखनऊ के कुछ खिलाड़ियों के बीच जबरदस्त गहमागहमी रही, जो मैच के खत्म होने के बाद कोहली और गंभीर की जंग के रूप में बदल गई, ये जुबानी जंग ऐसे बढ़ती गई कि नौबत हाथा-पायी तक पहुंच गई, इस तरह के वीडियोज सोशल मीडिया पर खूब देखने को मिल रहे हैं, लेकिन इन सबके बीच इस सीन की वास्तविक वजह क्या है इस बात को कोई समझ नहीं पा रहा है, चलिए हम यहां पर इस लड़ाई की वास्तविक वजह को समझाने की कोशिश करते हैं कि आखिर क्यों और कैसे हुआ विराट और गंभीर का विवाद?

कैसे हुई विवाद की शुरुआत, देखे और समझे

लखनऊ और आरसीबी के बीच खेले गए इस मैच में लखनऊ की बैटिंग शुरू होने के बाद कईं बार तनातनी देखी गई। इस फाइटिंग एपिसोड के कईं किरदार रहे, लेकिन आखिर में नायक कहे या खलनायक वो विराट कोहली और गौतम गंभीर साबित हुए। जिन्होंने इस डर्टी पिक्चर का पारा सबसे ज्यादा गरम किया।

VIRAT VS GAMBHIR (Credit_Twitter)

मैच में विराट कोहली का सेलिब्रेशन हो या उनकी लखनऊ के बल्लेबाज नवीन उल हक के साथ तनातनी, इस तरह की छोटी-मोटी घटनाएं तो क्रिकेट मैच का हिस्सा कही जाती हैं, लेकिन वास्तविक जंग की शुरुआत मैच के बाद हैंडशेक के दौरान शुरू हुई। दोनों ही टीमों के खिलाड़ी आपस में हाथ मिलाते आगे बढ़ रहे थे, तभी विराट कोहली और नवीन उल हक आमने-सामने आए, देखने में तो दोनों ही सामान्य तरीके से हाथ मिले रहे थे, लेकिन हाथ मिलाते हुए दोनों के बीच शब्दों का आदान-प्रदान हुआ और नवीन उल हक ने कोहली का हाथ झटक लिया। कोहली आगे बढ़े लेकिन कुछ कहते जा रहे थे, इससे नवीन उनकी ओर बढ़ने लगे। कुछ खिलाड़ियों के बीच-बचाव के बाद यहां मामला शांत होते देखा गया।

ये भी पढ़े- https://timesofindia.indiatimes.com/sports/cricket/ipl/top-stories/ipl-2023-virat-kohli-vs-gautam-gambhir-rcbs-win-over-lsg-marred-by-fiery-altercation/articleshow/99920583.cms?from=mdr

अहमकी लड़ाई ने करवा दी जंग!

लेकिन फिर से विराट और नवीन एक-दूसरे की तरफ आगे बढ़ते देखे गए। यहां भी बीच-बचाव से मामले को बढ़ने नहीं दिया गया। असल जंग अब शुरू होती है, जब वेस्टइंडीज और लखनऊ के बल्लेबाज काइल मेयर्स विराट कोहली के गुफ्तगू कर रहे थे। इस नॉरमल बातचीत के दौरान गंभीर वहां आए और मेयर्स को पकड़कर कोहली से दूर ले गए। वीडियो देखने पर ऐसा प्रतीत हो रहा है, मानो गंभीर कह रहे हैं कि कोहली से कुछ पूछने की जरूरत नहीं है। इससे कोहली चिढ़ गए और गंभीर की तरफ बढ़ते गए। गंभीर भी कहां मामने वाले थे, वो भी लगातार बड़बड़ा रहे थे, तभी कोहली उनकी तरफ बढ़े तो गंभीर भी कोहली की तरफ बढ़े।

VIRAT VS GAMBHIR(Credit_Twitter)

अब मामला बढ़ता जा रहा था, दो दिग्गज खिलाड़ी एक-दूसरे के करीब आ गए और जबरदस्त बहस करने लगे। डू प्लेसिस, केएल राहुल, अमित मिश्रा जैसे बड़े खिलाड़ियों ने दोनों को अलग किया। लेकिन फिर भी गंभीर और कोहली की जुबानी जंग जारी रही। ये ऐसा नजारा था, जिसे कोई पसंद नहीं करेगा, लेकिन देखने से साफ होता है कि ये लड़ाई कुछ अहम की लड़ाई है।

पिछले मुकाबले में ही हो चुका था इस विवाद का जन्म

इस मैच में तो जंग का नजारा ऐसा रहा, लेकिन कोहली और गंभीर की भिड़ंत की असली वजह तो पिछले मैच में इन दोनों टीमों के बीच में मैच के दौरान पनप चुकी थी, जब उस मैच में आरसीबी को उनके घर में लखनऊ ने हराने के बाद मेंटॉर गंभीर ने बहुत ही एग्रेशन दिखाया था और आरसीबी के फैंस को चुप रहने का इशारा किया था, कहीं ना कहीं विराट के मन में वहीं टिस बाकी थी, वो इसका जवाब देने का इंतजार कर रहे थे, तो जब यहां मौका मिला तो कोहली अपने मन में दबी उस टिस को फिर से सामने लें आए, जो इस दूसरे मैच में लखनऊ के हर विकेट गिरने के बाद कोहली के एग्रेशन से दिख रहा था। जब क्रुणाल का कैच कोहली ने लिया तो उन्होंने दर्शकों को ओर देखकर अपने आरसीबी के फैंस को बोलते रहने का इशारा किया, तो लखनऊ के फैंस को चुप रहने का इशारा किया। ये पूरा नजारा गंभीर डग-आउट में बैठे-बैठे चुपचाप देख रहे थे।

VIRAT VS GAMBHIR (Credit_Twitter)

गंभीर ने इस एपिसोड की शुरुआत पिछले मैच में कर दी थी, जहां कोहली अब दूसरे मैच में एपिसोड को आगे बढ़ा रहे थे, आखिर में ये कहा जा सकता है कि कहीं ना कहीं गंभीर की पिछले मैच की ओवर एग्रेशन ने ही इस कहानी को जन्म दिया।

Kalpesh Kalal

Recent Posts

T20 World Cup: टी20 वर्ल्ड कप इतिहास का इकलौता खिलाड़ी जिसने खेले हैं बतौर कप्तान 6 वर्ल्ड कप

T20 World Cup: इन दिनों क्रिकेट के मैदान में फटाफट क्रिकेट का रोमांच छाया हुआ…

4 months ago

IPL 2024: आईपीएल इतिहास के PURPLE CAP HOLDERS, जानतें हैं 2008 से 2023 तक किसके सिर सजी पर्पल कैप

IPL 2024: आईपीएल के 16वें सीजन खत्म होने के बाद से ही 2024 में होने…

8 months ago

Worst Fielding in Cricket History: क्रिकेट फील्ड पर अपनी घटिया फील्डिंग पर खुद फील्डर की छूटी हंसी, वीडियो देखकर आप भी लूटे मजा

Worst Fielding in Cricket History: क्रिकेट के मैदान में आपने खूब खराब फील्डिंग नजारा देखा…

10 months ago

Cape Town Pitch Report: केपटाउन के न्यूलैंड्स की पिच पर बरसेंगे रन या गेंदबाज लेंगे विकेट, जानें कैसी है पिच रिपोर्ट

Cape Town Pitch Report:भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली…

10 months ago

ICC WC 2023: 48 साल… 12 इवेंट…6 टीमों ने जीते हैं खिताब…जानें किन-किन टीमों के सिर सजा है वर्ल्ड कप का ताज

ICC WC 2023:  क्रिकेट की दुनिया में सबसे प्रतिष्ठित और हाई प्रोफाइल टूर्नामेंट आईसीसी वनडे…

1 year ago