IPL 2023: चेन्नई सुपर किंग्स के फाइनल में पहुंचने के बाद महेन्द्र सिंह धोनी ने दिया बड़ा संकेत, कर दिया ऐलान, अगले साल खेलेंगे या नहीं?

Share This Post

IPL 2023:  चेन्नई सुपर किंग्स(Chennai super kings) ने एक बार फिर से आईपीएल(TATA IPL 2023) के फाइनल मैच में जगह बना ली है। महेन्द्र सिंह धोनी(Mahendra Singh Dhoni) की कप्तानी में इस टीम ने 14 सीजन में ये 10वीं बार खिताबी जंग में उतरने की तैयारी कर ली है। 4 बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स ने मंगलवार रात को खेले गए क्वालिफायर-1 मैच में जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए टेबल टॉपर गुजरात टाइटंस(Gujrat Titans) को 15 रन से मात दी। इस जीत के साथ ही अब धोनी के धुरंधर 28 मई को अहमदाबाद में ग्रैंड फिनाले में उतरेंगे।

IPL 2023: क्या धोनी अगले साल खेलेंगे आईपीएल? फिर से मिला संस्पेंस वाला जवाब

आईपीएल के पहले ही सीजन यानी साल 2008 से चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी कर रहे महेन्द्र सिंह धोनी की कप्तानी में येलो आर्मी एक बार फिर से खिताब जीतने को तैयार है। पिछले सीजन में बुरी तरह से नाकाम रहने के बाद इस बार इस टीम ने बहुत ही शानदार प्रदर्शन कर इस बड़े मैच में जगह बनाने के साथ ही खिताबी पंच की तैयारी कर ली है।

ये भी पढ़े- IPL 2023:  आईपीएल के इतिहास के वो बल्लेबाज, जिनके नाम है बैक टू बैक सेंचुरी का रिकॉर्ड

Mahendra Singh Dhoni (Credit_Twitter)

कुछ ही महीनों में 42 साल के होने जा रहे एमएस धोनी(MS Dhoni) के नेतृत्व में जैसे ही चेन्नई सुपर किंग्स ने फाइनल में प्रवेश किया, इसके साथ ही एक बार फिर से एक सवाल ने उनका पीछा नहीं छोड़ा, वो है क्या वो अगले सत्र यानी आईपीएल 2024 में खेलेंगे या नहीं? पिछले कुछ एडिशन में ये सवाल बार-बार उनसे पूछा जा रहा है और इस बार उन्होंने फिर से इशारों-इशारों में बड़ी बात बोल दी है।

फाइनल में पहुंचने के बाद कमेंटेटर हर्षा भोगले अगले साल खेलने का सवाल

जीटी बनाम सीएसके(GT vs CSK) मैच के खत्म होने के बाद प्रेजेंटेशन सेरेमनी में चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी से हर्षा भोगले ने सवाल किया कि, ‘क्या चेन्नई के दर्शक आपको फिर से यहां देखेंगे?’, इस पर धोनी ने तपाक से हर्षा भोगले को पूछ डाला कि, ‘आप ये पूछना चाह रहे हैं कि क्या मैं यहां फिर से खेलूंगा या नहीं?’

ये भी पढ़े- IPL 2023:  पिता 10 दिन से ICU में थे भर्ती, मैच से पहले ही मिली थी छुट्टी, ये जीत पिता को समर्पित, मुंबई के जबड़े से जीत छिनने के बाद मोहसिन खान ने बतायी अपनी कहानी

MS DHONI(Credit_Twitter)

धोनी ने दिया जवाब, अभी फैसला करने को है काफी वक्त

इसके बाद कमेंटेटर हर्षा भोगले ने इसी से जुड़ा सवाल किया कि, ‘क्या आप फिर आकर यहां में खेलेंगे?’ इस पर एमएस धोनी ने कहा कि, मैं नहीं जानता हूं। मेरे पास 8-9 महीने हैं इस फैसले के लिए। दिसंबर के आस-पास एक मिनी ऑक्शन होगा तो मैं सिरदर्दी अभी से क्यों लूं। मेरे पास फैसला लेने के लिए पर्याप्त वक्त है। लेकिन एक बात स्पष्ट है कि चाहे मैं बतौर खिलाड़ी रहूं या कहीं किसी रूप में उनके साथ बैठा रहूं, जो मैं नहीं जानता, मैं सीएसके के साथ बना रहूंगा।"

ये भी पढ़े- https://www.news18.com/cricketnext/ms-dhoni-ipl-future-retirement-plan-after-csk-beat-gt-to-reach-2023-final-7898617.html

उन्होंने आगे कहा कि, "मैं 31 जनवरी से घर से बाहर हूं। दो या तीन मार्च से प्रैक्टिस कर रहा हूं, तो देखते हैं, फिलहाल मेरे पास बहुत समय है ये फ़ैसला लेने के लिए।"

मिला साफ संकेत, खिलाड़ी या किसी और रोल में बने रहेंगे सीएसके के साथ

इस तरह से महेन्द्र सिंह धोनी से आईपीएल के आखिरी स्टेज पर एक बार फिर से अगले सीजन में खेलने से जुड़ा सवाल पूछा गया और यहां भी उन्होंने अपने जवाब से हर किसी को संस्पेंस में ही रखा है कि वो आईपीएल 2024 में खेलेंगे या नहीं। लेकिन इतना उनकी बातों से इतना तो तय है कि वो चेन्नई सुपर किंग्स के साथ बतौर खिलाड़ी ना सही लेकिन किसी और रोल में जुड़े रहने वाले हैं।

MS DHONI (Credit_Twitter)
Kalpesh Kalal

Recent Posts

T20 World Cup: टी20 वर्ल्ड कप इतिहास का इकलौता खिलाड़ी जिसने खेले हैं बतौर कप्तान 6 वर्ल्ड कप

T20 World Cup: इन दिनों क्रिकेट के मैदान में फटाफट क्रिकेट का रोमांच छाया हुआ…

3 months ago

IPL 2024: आईपीएल इतिहास के PURPLE CAP HOLDERS, जानतें हैं 2008 से 2023 तक किसके सिर सजी पर्पल कैप

IPL 2024: आईपीएल के 16वें सीजन खत्म होने के बाद से ही 2024 में होने…

6 months ago

Worst Fielding in Cricket History: क्रिकेट फील्ड पर अपनी घटिया फील्डिंग पर खुद फील्डर की छूटी हंसी, वीडियो देखकर आप भी लूटे मजा

Worst Fielding in Cricket History: क्रिकेट के मैदान में आपने खूब खराब फील्डिंग नजारा देखा…

8 months ago

Cape Town Pitch Report: केपटाउन के न्यूलैंड्स की पिच पर बरसेंगे रन या गेंदबाज लेंगे विकेट, जानें कैसी है पिच रिपोर्ट

Cape Town Pitch Report:भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली…

8 months ago

ICC WC 2023: 48 साल… 12 इवेंट…6 टीमों ने जीते हैं खिताब…जानें किन-किन टीमों के सिर सजा है वर्ल्ड कप का ताज

ICC WC 2023:  क्रिकेट की दुनिया में सबसे प्रतिष्ठित और हाई प्रोफाइल टूर्नामेंट आईसीसी वनडे…

11 months ago