News AUSTRALIA: ऑस्ट्रेलिया की टीम पर टूटा दुखों का पहाड़, अहमदाबाद टेस्ट के बीच मिली ये दिल तोड़ने वाली खबर

AUSTRALIA: ऑस्ट्रेलिया की टीम पर टूटा दुखों का पहाड़, अहमदाबाद टेस्ट के बीच मिली ये दिल तोड़ने वाली खबर

AUSTRALIA: ऑस्ट्रेलिया की टीम पर टूटा दुखों का पहाड़, अहमदाबाद टेस्ट के बीच मिली ये दिल तोड़ने वाली खबर post thumbnail image
Share This Post

AUSTRALIA:  भारत के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया (AUSTRALIA) की टीम इन दिनों 4 मैचों की टेस्ट सीरीज में दो-दो हाथ कर रही है। कंगारू टीम ने अहमदाबाद(AHEMDABAD TEST) में खेले जा रहे इस टेस्ट सीरीज के चौथे और आखिरी टेस्ट मैच के पहले दिन शानदार शुरुआत की है, जिसके बाद दूसरे दिन इसे आगे बढ़ने की उम्मीद कर रही है, इसी बीच ऑस्ट्रेलिया की टीम में मातम छा गया है।

AUSTRALIA: ऑस्ट्रेलिया के रेगुलर कप्तान पैट कमिंस की मां का निधन

अहमदाबाद में खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच के बीच ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम (AUSTRALIA CRICKET TEAM) को तब बुरी खबर मिली, जब कप्तान पैट कमिंस (PAT CUMMINS)की मां दुनिया से चल बसी। शुक्रवार सुबह खबर मिली कि ऑस्ट्रेलिया के इस स्टार खिलाड़ी की मां का निधन हो गया है। बताया जा रहा है कि पैट कमिंस की माताजी ने गुरुवार देर रात अंतिम सांस ली।

PAT CUMMINS
PAT CUMMINS (Credit_south coast register)

ये भी पढ़े- IND VS AUS: अहमदाबाद टेस्ट शुरू होने से पहले दिखा भारत-ऑस्ट्रेलिया की दोस्ती का अद्भूत नज़ारा, ये PHOTOS देख आप भी हो जाएंगे खुश

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने प्रकट की कमिंस के प्रति अपनी संवेदना

अपने देश की नेशनल टीम के रेगुलर कप्तान पैट कमिंस की मां के निधन को लेकर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया(CRICKET AUSTRALIA) ने ट्वीट कर जानकारी दी। जिसमें उन्होंने कमिंस की मां के दुनिया से चल बसने के बाद पैट कमिंस और उसके परिवार के प्रति गहरी संवेदना प्रकट की। और साथ ही ये भी बताया कि भारत के खिलाफ खेले जा रहे अहमदाबाद टेस्ट मैच के दूसरे दिन ऑस्ट्रेलिया की टीम के खिलाड़ी बाजू पर काली पट्टी बांधकर मैदान में उतरेंगे।

PAT CUMMINS
PAT CUMMINS (Credit_BBC)

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अहमदाबाद टेस्ट में बाजू पर बांधेगे काली पट्टी

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने ट्वीट में लिखा कि,

"मारिया कमिंस (पैट कमिंस की मां) के आखिरी रात में निधन से हमें गहरा दुख हुआ है। ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट की ओर से हम पैट और  कमिंस परिवार व उनके दोस्तों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करते हैं। ऑस्ट्रेलियाई मेंस टीम आज उनके सम्मान के निशान के रूप में बाजू पर ब्लेक आर्मबेंड पहनकर उतरेंगे।"

ये भी पढ़े- https://en.wikipedia.org/wiki/Pat_Cummins

पैट कमिंस ऑस्ट्रेलिया में अपनी मां के पास ही थे मौजूद

ऑस्ट्रेलिया टीम के टेस्ट और वनडे कप्तान पैट कमिंस की मां पिछले कुछ दिनों से बीमार चल रही थी। इसी वजह से भारत के दौरे पर आए पैट कमिंस पहले दो टेस्ट मैच खेलने के बाद वापस ऑस्ट्रेलिया लौट गए थे। वो तीसरा टेस्ट मैच शुरू होने से पहले ही भारत आने वाले थे, लेकिन अपनी मां की तबीयत ज्यादा खराब होने की वजह से वो वहीं पर रूके रहे। अब आखिर में बीमारी के चलते उनकी मां ने दुनिया को अलविदा कह दिया है।

ये खबर कप्तान पैट कमिंस के लिए झकझोर देने वाली है। 4 मैचों की इस टेस्ट सीरीज के बाद कंगारू टीम 17 मार्च से 3 मैचों की वनडे सीरीज की शुरुआत करेगी। जिसके लिए पैट कमिंस ही कप्तान नियुक्त किए गए हैं, अब ये देखना दिलचस्प होगा कि कमिंस वनडे सीरीज के शुरु होने से पहले लौट पाएंगे या वो भी सीरीज मिस करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Post