News IPL 2023:सौरव गांगुली की फिर से हुई आईपीएल में वापसी, इस टीम में मिली खास जिम्मेदारी

IPL 2023:सौरव गांगुली की फिर से हुई आईपीएल में वापसी, इस टीम में मिली खास जिम्मेदारी

IPL 2023:सौरव गांगुली की फिर से हुई आईपीएल में वापसी, इस टीम में मिली खास जिम्मेदारी post thumbnail image
Share This Post

IPL 2023:  भारतीय क्रिकेट टीम (INDIAN CRICKET TEAM) के पूर्व महान कप्तान (FORMER CAPTAIN) और बल्लेबाज रहे सौरव गांगुली (SAURAV GANGULY) एक बार फिर से इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2023) में नजर आने वाले हैं। पूर्व बीसीसीआई(BCCI) अध्यक्ष रहे सौरव गांगुली को दिल्ली कैपिटल्स (DELHI CAPITALS)की टीम ने अपने साथ जोड़ लिया है। दादा के नाम से मशहूर रहे इस दिग्गज खिलाड़ी को दिल्ली कैपिटल्स ने एक बड़ी जिम्मेदारी देते हुए अपनी टीम का डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट बनाया है।

IPL 2023: सौरव गांगुली को दिल्ली कैपिटल्स ने बनाया डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट

आईपीएल में अपने पहले खिताब का इंतजार कर रही दिल्ली कैपिटल्स ने गुरुवार को एक बड़ा फैसला लिया है। दिल्ली फ्रैंचाइजी ने अपनी टीम के साथ भारत के पूर्व दिग्गज कप्तान सौरव गांगुली को जोड़ा है, जिसके बाद सौरव गांगुली एक लंबे समय के बाद फिर से आईपीएल में किसी टीम की जर्सी पहने नजर आएंगे। इससे पहले वो आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स की टीम के साथ ही थे, जब वो मेंटॉर की भूमिका में थे। लेकिन अब दादा डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट(Director of Cricket) बनाए गए हैं, जो दिल्ली कैपिटल्स के कोच रिकी पोंटिंग (RICKEY PONTING) के साथ फिर से योजना बनाते दिखेंगे।

ये भी पढ़े- IPL Memories: आईपीएल-2012 के फाइनल में चेन्नई सुपर किंग्स पर मिली जीत को लेकर गौतम गंभीर की चौंकानें वाली प्रतिक्रिया

बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष दादा की फिर से हुई आईपीएल में वापसी

सौरव गांगुली 2019 में बीसीसीआई के अध्यक्ष नियुक्त किए गए जो इस पद पर करीब 3 साल तक रहे। इसके बाद पिछले ही साल प्रिंस ऑफ कोलकाता कहे जाने वाले इस दिग्गज क्रिकेट प्रशासक ने बीसीसीआई के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया। जिसके बाद से ही उनकी आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के साथ जुड़ने की खबरें खूब उठी थी, लेकिन इसे लेकर आधिकारिक फैसला अब किया गया है।

IPL 2023
Saurav Ganguly

दिल्ली कैपिटल्स ने आज ही किया है कप्तान-उपकप्तान पर फैसला

दिल्ली कैपिटल्स की टीम के लिए उनके रेगुलर कैप्टन ऋषभ पंत(RISHABH PANT) इन दिनों क्रिकेट के मैदान से दूर हैं। ऐसे में इस आईपीएल में उनकी अनुपस्थिति में दिल्ली फ्रैंचाइजी ने ऑस्ट्रेलिया के खतरनाक सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर(DEVID WARNER) को नया कप्तान नियुक्त किया है, तो वहीं उनके डिप्टी के रूप में टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर अक्षर पटेल (AXAR PATEL)को चुना गया है।

ये भी पढ़े- https://en.wikipedia.org/wiki/2023_Indian_Premier_League

https://twitter.com/DelhiCapitals/status/1636227038435590145

इसकी ऑफिशियल घोषणा भी दिल्ली कैपिटल्स ने ट्वीट के माध्यम से गुरवार को की है। आप जानते ही हैं कि पिछले साल ही कार एक्सीडेंट में भीषण रूप से घायल हुए कप्तान ऋषभ पंत की कईं सर्जरी की गई है, जिसके बाद वो करीब एक वर्ष तक क्रिकेट से दूर रहेंगे। ऐसे में इस बार टीम का नेतृत्व वार्नर करेंगे। अब दिल्ली कैपिटल्स की टीम इन कुछ नए फैसलों के बाद अपने खिताबी सूखे को खत्म कर पाएंगे या नहीं ये देखने वाली बात है।

31 मार्च से शुरू होने जा रहा है आईपीएल-16

इन दिनों क्रिकेट फैंस मेगा टी20 लीग इंडियन प्रीमियर लीग का दिल थामकर इंतजार कर रहे हैं। इस साल आईपीएल का 16वां सीजन खेला जाना है, जिसका आगाज 31 मार्च से होने जा रहा है। आईपीएल के 2023 के संस्करण का काउंट डाउन शुरू हो चुका है, एक तरफ बीसीसीआई ने इसका स्टेज तैयार कर लिया है, तो दूसरी ओर इसमें खेलने वाली सभी टीमें भी अपनी तैयारियों को अंतिम रूप देने में लगी हुई है। आईपीएल में इस बार कुल 74 मैच खेले जाने हैं, जिसमें 70 लीग स्टेज के मैचों के अलावा 3 प्लेऑफ मुकाबले और एक खिताबी जंग होगी। चैंपियन टीम का फैसला 28 मई को होगा।

TATA IPL 2023
IPL 2023(Credit_Star Of Mysore

दिल्ली कैपिटल्स का फुल स्क्वॉड

डेविड वार्नर (कप्तान), अक्षर पटेल (उप कप्तान) पृथ्वी शॉ, मनीष पांडे, फिलिप सॉल्ट, राइली रूसो, रिपल पटेल, रोवमैन पॉवेल, सरफराज खान, यश ढुल, मिचेल मार्श, ललित यादव, एनरिच नोर्त्जे, चेतन साकरिया, कमलेश नागरकोटी, खलील अहमद, लुंगी एनगिडी, मुस्तफिजुर रहमान, अमन खान, कुलदीप यादव, प्रवीण दुबे, विक्की ओस्तवाल, ईशांत शर्मा, मुकेश कुमार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Post

AUSTRALIA

AUSTRALIA: ऑस्ट्रेलिया की टीम पर टूटा दुखों का पहाड़, अहमदाबाद टेस्ट के बीच मिली ये दिल तोड़ने वाली खबरAUSTRALIA: ऑस्ट्रेलिया की टीम पर टूटा दुखों का पहाड़, अहमदाबाद टेस्ट के बीच मिली ये दिल तोड़ने वाली खबर

Share This PostAUSTRALIA:  भारत के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया (AUSTRALIA) की टीम इन दिनों 4 मैचों की टेस्ट सीरीज में दो-दो हाथ कर रही है। कंगारू टीम ने अहमदाबाद(AHEMDABAD TEST) में खेले