IPL 2023: जीत की खुमारी में डूबे आवेश ने खोया आपा, तो मेंटॉर गंभीर ने कर दी ये हरकत, आरसीबी के फैंस देखकर हो जाएंगे आग-बबूला

Share This Post

IPL 2023: इंडियन प्रीमियर लीग(Indian premier league) के 16वें सीजन(IPL-16) में रोमांच अपने चरम पर है, जहां हर एक मैच के बाद टीमों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिल रही है। इसी रोमांचक सफर के बीच सोमवार को फैंस के दिलों की धड़कनें रोक देने वाला मैच देखने को मिला। सोमवार को बैंगलुरू के चिन्नास्वामी स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और लखनऊ सुपरजॉयंट्स(RCB vs LSG) के बीच एक जबरदस्त रोचक मैच देखने को मिला, जहां अंतिम गेंद पर लखनऊ ने आरसीबी को 1 विकेट से हरा दिया।

IPL 2023: लखनऊ ने रोमांचक मैच में आरसीबी को अंतिम गेंद पर दी मात

इस मैच में जबरदस्त टक्कर देखने को मिली, जहां आरसीबी ने 2  विकेट पर 212 रनों के पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा किया, लेकिन वो इस स्कोर का बचाव नहीं कर सके। लखनऊ सुपरजॉयंट्स ने अंतिम गेंद पर जरूरी एक रन पूरा कर लगातार दूसरा मैच अपने नाम किया और पॉइंट टेबल में एक बार फिर से नंबर-1 की पायदान पर पहुंच गए हैं।

ये खबर भी पढ़े- IPL 2023: क्रिकेट खेलने पर होती थी पिटाई, कोचिंग इंस्टीट्यूट में रहे ऑफिस बॉय, पिता घर-घर जाकर बांटते थे गैस सिलेंडर, कुछ ऐसी है अलीगढ़ के रिंकू सिंह की दिलचस्प कहानी

IPL 2023 LSG WIN(Credit_Twitter)

बैंगलुरू की टीम इस सीजन पहली बार खिताब जीत की तलाश में उतरी है, जहां उन्होंने पहले ही मैच में धमाकेदार जीत के साथ आगाज किया, लेकिन इसके बाद लगातार 2 हार से मुश्किल में दिखायी दे रहे हैं। इस मैच में अपने होम ग्राउंड में आरसीबी ने एक बड़ा स्कोर खड़ा कर अपने फैंस को खुश कर दिया था, लेकिन फील्डिंग में हुई गलतियों ने टीम की नैया डूबो दी। जहां उन्हें आखिरी गेंद पर मैच गंवाकर निराश होना पड़ा।

लखनऊ सुपरजॉयंट्स ने जीत की खुमारी में कर डाली ये हरकत

पिछले ही साल इस लीग में एन्ट्री करने वाली लखनऊ सुपरजॉयंट्स ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए मैच को तो जीत लिया, लेकिन मैच को जीतने के बाद जो हरकत की उससे फैंस का दिल हार बैठे। मैच के बाद एक ऐसा नजारा देखने को मिला, जिससे ना केवल आरसीबी के फैंस बल्कि कोई भी क्रिकेट फैंस इससे खुश नहीं होगा।

IPL 2023 LSG WIN( Credit_Twitter)

सुपरजॉयंट्स को अंतिम ओवर में 6 गेंद में जीत के लिए 5 रनों की जरूरत थी, गेंद हर्षल पटेल के हाथ में थी। हर्षल ने पहली 5 गेंद में केवल 4 रन देकर मार्क वुड और जयदेव उनादकट के विकेट हासिल किए और मैच अंतिम गेंद तक पहुंच गया। आखिरी गेंद में केएल राहुल एंड कंपनी को जीत के लिए 1 रन की जरूरत थी और 1 ही विकेट बचा था, आवेश खान स्ट्राइक पर थे। हर्षल पटेल(Harshal Patel) ने शानदार गेंद डाली आवेश को बीट करा दिया, लेकिन विकेट के पीछे खड़े दिनेश कार्तिक(Dinesh karthik) गेंद को एक बार में कलेक्ट नहीं कर सके और इसी बीच दोनों बल्लेबाजों ने भागते हुए एक रन पूरा कर जीत दिला दी।

IPL 2023 (Crtedit_Twitter)

जीत हासिल करते ही आवेश खान ने जोर से पटका अपना हेलमेट

जीत का रन लेते ही लखनऊ सुपरजॉयंट्स के तेज गेंदबाज जीत की खुमारी में इतना डूब गए कि वो खेल भावना ही भूल गए। आवेश ने रन पूरा लेते हैं, अपना हेटमेल निकाला और जोर से जमीं पर पटक दिया और अति उत्साहित हो उठे। आवेश में तो युवा जोश है ये माना जा सकता है, लेकिन इस टीम के मेंटॉर गौतम गंभीर(Gautam Gambhir) ने जो हरकत की वो देखकर आरसीबी के फैंस गुस्से से लाल हो जाएंगे।

मेंटोर गौतम गंभीर ने आरसीबी के फैंस को किया चुप रहने का इशारा

मैच के बाद सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें गंभीर ने जीत मिलने के बाद बहुत ही खराब हरकत कर डाली। जहां उन्होंने मैदान में पहुंच कर आरसीबी के फैंस को मुंह पर उंगली रखकर चुप रहने का इशारा किया। आरसीबी के फैंस अपनी टीम को चीयर करते हुए जोर-जोर से आरसीबी….आरसीबी…. के नारें लगा रहे थे, इसी बात को ध्यान में रखते हुए गौतम गंभीर ने जीत की खुशी में डूबकर इस तरह से आक्रोशित मुद्रा में फैंस को चुप रहने का इशारा किया, जो उन जैसे बड़े खिलाड़ी को बिल्कुल भी शोभा नहीं देता है।

ये भी पढ़े- https://en.wikipedia.org/wiki/Lucknow_Super_Giants_in_2023

Kalpesh Kalal

Recent Posts

T20 World Cup: टी20 वर्ल्ड कप इतिहास का इकलौता खिलाड़ी जिसने खेले हैं बतौर कप्तान 6 वर्ल्ड कप

T20 World Cup: इन दिनों क्रिकेट के मैदान में फटाफट क्रिकेट का रोमांच छाया हुआ…

3 months ago

IPL 2024: आईपीएल इतिहास के PURPLE CAP HOLDERS, जानतें हैं 2008 से 2023 तक किसके सिर सजी पर्पल कैप

IPL 2024: आईपीएल के 16वें सीजन खत्म होने के बाद से ही 2024 में होने…

6 months ago

Worst Fielding in Cricket History: क्रिकेट फील्ड पर अपनी घटिया फील्डिंग पर खुद फील्डर की छूटी हंसी, वीडियो देखकर आप भी लूटे मजा

Worst Fielding in Cricket History: क्रिकेट के मैदान में आपने खूब खराब फील्डिंग नजारा देखा…

8 months ago

Cape Town Pitch Report: केपटाउन के न्यूलैंड्स की पिच पर बरसेंगे रन या गेंदबाज लेंगे विकेट, जानें कैसी है पिच रिपोर्ट

Cape Town Pitch Report:भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली…

8 months ago

ICC WC 2023: 48 साल… 12 इवेंट…6 टीमों ने जीते हैं खिताब…जानें किन-किन टीमों के सिर सजा है वर्ल्ड कप का ताज

ICC WC 2023:  क्रिकेट की दुनिया में सबसे प्रतिष्ठित और हाई प्रोफाइल टूर्नामेंट आईसीसी वनडे…

11 months ago