News IPL 2023: लीजेंड कैप्टन धोनी के सामने फिर से होगा युवा कैप्टन संजू का टेस्ट, जानें संजू कैसे करेंगे इस चुनौती का सामना?

IPL 2023: लीजेंड कैप्टन धोनी के सामने फिर से होगा युवा कैप्टन संजू का टेस्ट, जानें संजू कैसे करेंगे इस चुनौती का सामना?

IPL 2023: लीजेंड कैप्टन धोनी के सामने फिर से होगा युवा कैप्टन संजू का टेस्ट, जानें संजू कैसे करेंगे इस चुनौती का सामना? post thumbnail image
Share This Post

IPL 2023: इंडियन प्रीमियर लीग(Indian Premier League) के सबसे बड़े चुनौती भरे मंच पर राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपर किंग्स (RR Vs CSK) गुरुवार को आईपीएल 2023 के अपने आगामी मैच में एक-दूसरे को काँटे की टक्कर देने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। इस सीज़न में यह दूसरी बार होगा, जब संजू सैमसन(Sanju Samson) की की की सेना राजस्थान रॉयल्स(Rajasthan Royals) अपने इस मैच में धोनी की धुरंधर चेन्नई सुपर किंग्स(Chennai Super Kings) के खिलाफ हल्ला बोलेगी।

IPL 2023: राजस्थान रॉयल्स के रजवाड़े भिड़ेंगे चेन्नई के चैंपियंस के साथ

आईपीएल के इस सत्र में एक के बाद एक हाई वॉल्टेज टक्कर के बीच इन दोनों का दिलचस्प मैच जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में होगा। जिस तरह से एक के बाद एक रोचक मैच खेले जा रहे हैं उसे देखते हुए तो फैंस आगामी मैच के भी उतने ही रोमांच होने की आस लगाए बैठे हैं। पिछले मैच में संदीप शर्मा ने अपना लोहा मनवाया था, इस दौरान चेपॉक में राजस्थान रॉयल्स की धुरंधर टीम ने चेन्नई सुपर किंग्स को 3 रनों से मात दी थी। गुरुवार को खेले जाने वाले इस मैच में रॉयल्स अपने इसी एडवांटेज के साथ खेलने उतरेगी।

ये भी पढ़े- IPL 2023: विराट, रोहित और राहुल बीच में ही छोड़ सकते हैं आईपीएल, वजह आयी सामने

IPL 2023
IPL 2023 (Credit_Twitter)

रॉयल्स और चेन्नई दोनों हैं एक-दूसरे को पछाड़ने को तैयार

यह कहना भी गलत नहीं होगा कि राजस्थान रॉयल्स और सुपर किंग्स के बीच उनके होनहार खिलाड़ियों को देखते हुए आईपीएल का यह मुकाबला काँटे की टक्कर से कुछ कम नहीं होगा। चेन्नई और राजस्थान के बीच अब तक 28 मुकाबले हुए हैं, जिनमें चेन्नई 15 जीतों के साथ आगे चल रहा है। लेकिन 13 मैचों में राजस्थान रॉयल्स ने भी हल्ला बोला है,, जिससे उन्होंने साबित किया है कि वो भी इस 4 बार की चैंपियन टीम के खिलाफ कमतर नहीं हैं। इस सीज़न का पहला मैच राजस्थान रॉयल्स की टीम अपने नाम कर चुकी है, ऐसे में वह 27 अप्रैल को खेले जाने वाले मैच में भी इस जीत को बरकरार रखने की पूरी कोशिश करेगी।

ये भी पढ़े- MS DHONI: क्या महेन्द्र सिंह धोनी अगले आईपीएल में नहीं आएंगे नजर? बातों-बातों में दे दिया बड़ा संकेत

IPL 2023
IPL 2023(Credit_Twitter)

 वहीं चेन्नई की टीम की कोशिश यही रहेगी कि पिछले मैच की हार की भरपाई इस मैच में पूरी ताकत से करे। ऐसे में, दोगुनी ताकत के साथ दोनों टीमों के बीच यह मैच बेहद रोमांचक होने का वादा करता है, क्योंकि दोनों के ही जीतने के उद्देश्य पक्के हैं। रॉयल्स की पिछली दो हार की भरपाई और येलो आर्मी का अपनी जीत की लय को बनाए रखने के लक्ष्य वाला यह मैच निश्चित ही विशेष होने वाला है, और इस मैच को कौन अपने नाम करता है, यह देखने के लिए दर्शक बेहद उत्सुक हैं।

अपनी टीम को प्रोत्साहित करने के लिए कैप्टन संजू सैमसन ने कही ये बात

राजस्थान रॉयल्स ने अपने ट्वीटर अकाउंट पर मुख्य कोच कुमार संगाकारा और कप्तान संजू का एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें वे अपनी हार के बाद टीम को प्रोत्साहित करते दिखाई दे रहे हैं। टीम को मोटिवेशन मैसेज देते हुए सैमसन ने कहा कि,  "जीत और हार खेल का हिस्सा हैं, ये हमारे जीवन में उतार और चढ़ाव को दर्शाते हैं। निश्चित ही किसी की हार और किसी की जीत होना तय है। लेकिन हमारी टीम का पैटर्न और हमारी फ्रेंचाइजी का स्टाइल विनम्र रहने का है। भले ही हम ऊपर जाएँ या नीचे, हमें खुद पर विश्वास होना बहुत जरुरी है। और मुझे अपनी टीम पर पूरा विश्वास है।"

ये भी पढ़े- https://en.wikipedia.org/wiki/2023_Indian_Premier_League

IPL 2023
IPL 2023(Credit_Twitter)

उन्होंने एक टीम के रूप में साथ काम करने के महत्व पर जोर देते हुए कहा कि, "हम अपने लिए नहीं खेलते हैं, हम अपनी टीम के लिए खेलते हैं। तो चलिए, उस विश्वास पर फिर से काम करें।"

हिसाब चुकता करने पर है चेन्नई की नजरें, रॉयल्स जारी रखना चाहेगी जीत का क्रम

जैसा कि राजस्थान और चेन्नई गुरुवार को पिंक सिटी में कड़े मुकाबले के लिए आमने-सामने होने की तैयारी कर रहे हैं, ऐसे में दोनों टीमों को खुद को श्रेष्ठ साबित करने की होड़ वास्तव में देखने लायक है। एक को पिछली हार का बदला लेना है, तो दूसरे को जीत की लय को बनाए रखना है। ऐसे में एक-दूसरे को पछाड़ने की कोशिश में लगीं टीमों वाले इस मैच का हर कोई बेसब्री से इंतजार कर रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Post

IPL 2023

IPL 2023:सौरव गांगुली की फिर से हुई आईपीएल में वापसी, इस टीम में मिली खास जिम्मेदारीIPL 2023:सौरव गांगुली की फिर से हुई आईपीएल में वापसी, इस टीम में मिली खास जिम्मेदारी

Share This PostIPL 2023:  भारतीय क्रिकेट टीम (INDIAN CRICKET TEAM) के पूर्व महान कप्तान (FORMER CAPTAIN) और बल्लेबाज रहे सौरव गांगुली (SAURAV GANGULY) एक बार फिर से इंडियन प्रीमियर लीग