News Sourav Ganguly vs Virat Kohli:  क्या विराट कोहली ने खुद छोड़ी थी कप्तानी या हटाए गए?  दादा ने किया सनसनीखेज खुलासा

Sourav Ganguly vs Virat Kohli:  क्या विराट कोहली ने खुद छोड़ी थी कप्तानी या हटाए गए?  दादा ने किया सनसनीखेज खुलासा

Sourav Ganguly vs Virat Kohli:  क्या विराट कोहली ने खुद छोड़ी थी कप्तानी या हटाए गए?  दादा ने किया सनसनीखेज खुलासा post thumbnail image
Share This Post

Sourav Ganguly vs Virat Kohli:  भारतीय क्रिकेट (Indian Cricket) गलियारों में पिछले कुछ समय से एक सवाल हर किसी के मन में उठ रहा है, भारत के सबसे सफलतम कप्तानों में से एक विराट कोहली (Virat Kohli) ने क्या खुद से छोड़ी थी कप्तानी या उन्हें कप्तानी से हटाया गया था। क्योंकि साल 2022 जनवरी के बाद से ही समय-समय पर विराट कोहली की कप्तानी का ये मुद्दा उठता रहा है। कभी विराट खुद इसे लेकर अपना स्टैंड रखते हैं, तो कभी पूर्व बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली (Saurav Ganguly) अपनी बात रखते हैं।

Sourav Ganguly vs Virat Kohli: क्या विराट ने छोड़ी कप्तानी या हटाया गया, दादा ने दिया जवाब

विराट कोहली की कप्तानी छोड़ने की घटना आज इंडियन क्रिकेट में बहस का एक बड़ा मुद्दा बन चुका है। इसे लेकर ना सिर्फ भारतीय पूर्व दिग्गज बल्कि दूसरे देशों के पूर्व दिग्गज भी अपना राय रखते हैं, जिसमें कोई बीसीसीआई को सीधे टारगेट करता है, तो कोई इसमें विराट कोहली को कप्तानी छोड़ने को लेकर कसूरवार मानता है। इस तरह से ये मुद्दा लगातार आगे बढ़ता जा रहा है।

ये भी पढ़े- WTC FINAL 2023:  टेस्ट चैंपियनशिप के खिताबी जंग में मिली हार पर सचिन तेंदुलकर ने टीम मैनेजमेंट की रणनीति पर उठाया ये बड़ा सवाल

Sourav Ganguly vs Virat Kohli
Sourav Ganguly vs Virat Kohli (Credit_Jagran English)

विराट के कप्तानी मामले को लेकर सौरव गांगुली ने किया बड़ा खुलासा

टीम इंडिया (Team India) के दिग्गज बल्लेबाज और पूर्व कप्तान विराट कोहली के द्वारा कप्तानी से इस्तीफा देने के बाद से अब तक करीब 18 महीनें होने को है, लेकिन ये मामला अभी भी शांत नहीं हो सका है। पिछले ही दिनों इस मामले को लेकर ऑस्ट्रेलिया पूर्व दिग्गज जस्टिन लैंगर ने बीसीसीआई (BCCI) को टारगेट किया था, जिसके बाद अब खुद सौरव गांगुली ने कोहली के कप्तानी छोड़ने या उसे हटाने को लेकर अपनी बात रखी।

Sourav Ganguly vs Virat Kohli
Sourav Ganguly vs Virat Kohli (Credit_Twitter)

गांगुली ने कहा, विराट को नहीं हटाया बीसीसीआई ने, खुद कोहली ने लिया फैसला

तात्कालिन बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली पर सवालिया निशान लगता रहा है, कि उनकी अगुवायी में कोहली को कप्तानी से हटाया गया है, लेकिन आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप 2023 के फाइनल के खत्म होने के अगले ही दिन दादा ने इस मुद्दे को लेकर बड़ा खुलासा किया है, जिसमें उन्होंने साफ शब्दों में बताया कि विराट कोहली को कप्तानी से हटाया गया है, या वो खुद ही कप्तानी से पीछे हटे हैं।

Sourav Ganguly vs Virat Kohli
Sourav Ganguly vs Virat Kohli (Credit_The Indian Express)

सौरव गांगुली ने दो-टूक अंदाज में अपनी बात रखी, जिसमें उन्होंने कहा कि खुद विराट कोहली ने ही कप्तानी छोड़ी थी, ना कि उन्हें बीसीसीआई ने कप्तानी से हटाया। साथ ही दादा ने रोहित शर्मा की कप्तानी की जमकर तारीफ करते हुए उन्हें मौजूदा समय में टीम इंडिया के तीनों ही फॉर्मेट में कप्तानी का सबसे बेहतर विकल्प करार दिया।

ये भी पढ़े- http://India tour of West indies: भारत के वेस्टइंडीज दौरे का शेड्यूल हुआ जारी, जानें कब और कहां खेले जाएंगे मैच, देखे पूरा शेड्यूल

क्यों छोड़ी कप्तानी? कोहली ही दे सकते हैं इसका जवाब

इंडिया टूडे के साथ बात करते हुए पूर्व दिग्गज कप्तान ने कहा कि, "विराट कोहली को कप्तानी से हटाने का फैसला बीसीसीआई का नहीं था, कोहली ने खुद टीम की कप्तानी छोड़ने का फैसला लिया था, इस पर कोहली ही जवाब दे सकते हैं कि उन्होंने कप्तानी क्यों छोड़ी? कोहली के कप्तानी छोड़ने के बाद बीसीसीआई के पास रोहित शर्मा के रुप में बेस्ट ऑप्शन था,  आईपीएल जीतना विश्व कप जीतने से भी बड़ा मुश्किल है, रोहित ने पांच आईपीएल खिताब जीते थे। मेरा अभी भी मानना है कि रोहित शर्मा टेस्ट में भारत के बेस्ट कप्तान हैं।"

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Post